NSP – SGS FARMING & FISHERIES Ltd का 2.5 हज़ार करोड़ का घोटाला

0

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर हुआ बड़ा फ्रॉड। नेताजी सुभाष पैलेस के डी मॉल में चलने वाली स्टार गोल्ड स्टार फार्मिंग एन्ड फिशरीज ली. नाम की कंपनी पर आरोप लगा है कि मात्र 10 महीने में पैसे डबल करने का झांसा देकर कंपनी  दिल्ली और आस पास के इलाकों के हजारों लोगों के लाखों रुपए लेकर चम्पत हो गई। जिसके बाद निवेशक अब थाने के चक्कर लगा रहे हैं।

 अपने लाखों रुपए लुट जाने की दास्तान लिए ये वही लोग हैं जो सरकार और पुलिस की तमाम हिदायतों के बाद भी मात्र 10 महीने में पैसे डबल करने के झांसे में आ गए और न सिर्फ अपनी जीवन भर की कमाई बल्कि बीबी के जेवर, घर के कागजात गिरवी रख कर और बैंक से लोन लेकर लाखों रुपए नेताजी सुभाष पैलेस के डी मॉल के 508 – 509 में चलने वाले स्टार गोल्ड स्टार फार्मिंग एन्ड फिशरीज ली. में लगा दिए।  शुरुआत के एक दो महीनो में चेक आए तो अपने जानकारों और रिश्तेदारों के पैसे भी लगवा दिए।  लेकिन बीते फ़रवरी से न तो कोई चेक आ रहा है और न ही कंपनी के दफ्तर में कोई मिलता है। 

इन लोगों का कहना है कि ये बेवकूफ नहीं हैं, पैसा लगाने से पहले उन्होंने अपने तौर पर इसकी जाँच भी की थी। तब इन्हे भरोसे में लेने के लिए मोदी सरकार के मंत्रालय का सर्टिफिकेट और अन्य सरकारी दस्तावेज भी दिखाए गए।  कंपनी ने न सिर्फ अपनी एक मच्छली की प्रजाति ईजाद करने का  दावा किया, बल्कि पानी के बोट से ले जाकर अपना प्लांट दिखाते हुए बताया कि इस माध्यम से तो कंपनी मात्र छह महीने में एक रुपया का 250 बना लेती है ।

डी मॉल स्थित स्टार गोल्ड स्टार फार्मिंग एन्ड फिशरीज ली. के बंद ऑफिस के चक्कर लगा कर थक चुके ये लोग अब पुलिस की शरण में आए हैं।  दिल्ली दर्पण टीवी ने इस बाबत स्टार गोल्ड स्टार फार्मिंग एन्ड फिशरीज ली. के मिले फोन नंबरों पर कॉल कर उनका पक्ष जानने की कोशिश की, लेकिन उपलब्ध किसी भी नंबर पर बात नहीं हो पाई।

टिप्पणियाँ
Loading...