प्रूडेंस स्कूल के बच्चों ने वृद्ध आश्रम में मनाया अंतराष्ट्रीय वृद्ध दिवस

prudence School के बच्चों ने बुधवार को वल्ड सीनियर सिटीजन डे कुछ नए अंदाज में मनाया। इस दिवस को मनाने के लिए स्कूल बच्चों को रोहिणी सेक्टर 9 के वृद्ध आश्रम ले जाया गया। बच्चों ने वहां बुजुर्गों के साथ कई घंटे बिताए। बच्चे बुजुर्गों के कमरों में सुंदर गुब्बारे और ग्रीटिंग कार्ड लेकर पहुंचे। बच्चों को अचाकन देखकर शिव आशर्य दा ओल्ड एज होम के बुजुर्ग काफी खुश नज़र आए।

वहीं प्रूडेंस स्कूल के बच्चों के मन में बुजुर्गों के प्रति सम्मान भी साफ देखने को मिला। इस दिवस को मनाने के लिये वृद्ध आश्रम के सभी बुजुर्गों को एकत्रित किया गया। जहां बच्चों ने उनका हालचाल जाना। यहां बच्चों ने अपने हाथों से बुजुर्गों को वल्ड सिनियर सिटिजन डे के बिल्ले लगाए साथ ही ग्रीटिंग कार्ड, उपहार और गुलदस्ते भी दिये।

कुछ बच्चों ने वृद्धों  के लिए कविताएं भी गायी। बुजुर्ग इन प्यारे प्यारे बच्चों को अपने पास पाकर भावुक हो गये और उन्हें अपना आशीर्वाद देने से भी नहीं रोक पाए। वृद्ध लोगों ने बच्चों के भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी।

बुजुर्गों की सेवा और उनकी परेशानी को दूर करने जैसे इस नेक काम में नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी के अधिकारी भी पिछले काफी समय से काम कर रहे हैं । इन्ही के सहयोग से अशोक विहार स्थित प्रूडेंस स्कूल को बुजुर्गों से मिलने का मौका मिला ।

प्रूडेंस स्कूल की टीचर्स लगातार ये प्रयास कर रही है की स्कूल बच्चों को केवल इस दिवस के बारे में ना बता कर बच्चों को घर के बुजर्गों की किमत से अवगत कराएं । प्रूडेंस स्कूल लगातार प्रयासरत है की आज के बच्चे मॉर्डन लाइफ स्टाल के चलते घर के बुजुर्गों से दूर ना हो ।बुजुर्गों के साथ बिताए सुकुन और प्यार भरे लम्हे बिता कर स्कूल के ये नन्हे नन्हे बच्चे काफी खुश दिखे।

Prudence स्कूल के टीचर ने वल्ड सीनियर सिटिजन डे मनाने के लिये जो कमद उठाया है वो बेहद सराहनीय है इससे बच्चों के मन में बुजुर्गों के प्रति प्यार और सम्मान की भावना का संचार होगा। जो इन बच्चों को बुजुर्गों का महत्व भी समझाएगा।

टिप्पणियाँ
Loading...