MATES ने खास तरीके से मनाया संविधान दिवस

देश को स्वाधीनता प्राप्त हुए 73 साल हो चुके है जबकि देश की मूल आत्मा यानी संविधान को बने 70 वर्ष हो चुके है । 26 नवंबर 1949 को देश का संविधान स्वीकृत किया गया था और इसे अब पूरे 70 बरस मुकम्मल हो चुके है । इसी खास दिन को और खास बनाने के लिए महाराजा अग्रसेन technical एजुकेशन सोसाइटी के चैयरमेन और संस्थापक डॉ नंद किशोर गर्ग ने राष्ट्रीय संविधान दिवस के मौके पर एक परिचर्चा का आयोजन किया।

राष्ट्रीय संविधान दिवस के मौके पर आयोजित हुए इस खास कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा सांसद सुब्रमनियन स्वामी और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष श्री आलोक कुमार मौजूद रहे। जिन्होंने कार्यक्रम में संविधान पर अपने मत साझा किये।

साथ ही इस कार्यक्रम के अवसर पर एस के शर्मा द्वारा लिखित ‘दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा ?’ नामक पुस्तक का सभी ने मिलकर लोकार्पण किया ।

राष्ट्रीय संविधान दिवस के उप्लक्षय पर कार्यक्रम के मुख्य आयोजक नंद किशोर गर्ग और एस के शर्मा ने भी संविधान के प्रति अपने विचार सबके सामने रखे |

राष्ट्रीय संविधान दिवस को इतने बड़े स्तर पर और इस खास तरिके से मनाना कहीं ना कहीं राष्ट्रीय प्रेम की भावना को दर्शाता है ।

टिप्पणियाँ
Loading...