Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeराजनीतिएमसीडी के चुनाव के लिए तैयारियों में जुटी आम आदमी...

एमसीडी के चुनाव के लिए तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी, किया संगठन का पुनर्गठन ।

पुनीत गुप्ता , दिल्ली दर्पण टीवी , 10 अगस्त 2020

नई दिल्ली , दिल्ली की सभी राजनैतिक पार्टिया अब आगामी एमसीडी चुनावों को ध्यान में रखते हुए संगठन में बदलाव कर रही है । दिल्ली में पिछले विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी आगामी एमसीडी के चुनाव में भी बाज़ी मरना चाहती है।

विधानसभा चुनावो में जीत के बाद आम आदमी पार्टी उत्साहित भी है और कार्यकर्ताओं के इस उत्साह को एमसीडी चुनावो में भरपूर इस्तेमाल भी करना चाहती है ऐसे में आम आदमी पार्टी ने अभी से इसकी तैयारियां शुरू कर दी है पार्टी ने इसके लिए सबसे पहले अपने संगठन को मजबूत करने पर ध्यान देते हुए दिल्ली में पुनर्गठन की प्रक्रिया की है।

जिसके तहत रविवार को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए दिल्ली के संयोजक एंव श्रम मंत्री गोपाल राय ( वरिष्ठ नेता आम आदमी पार्टी ) ने पत्रकारों को दिल्ली में पिछले एक हफ्ते से चल रही संगठन के पुनर्गठन की प्रक्रिया की जानकारी को साझा किया ।

गोपाल राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की विधानसभा चुनाव 2020 जिन कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने बेहतर ढंग से कार्य किया है और अपनी सभी जिमेदारियों को पूर्ण किया है एवं वे पदाधिकारी जिन्होंने कोरोना काल में भी पार्टी को पूरा सहयोग दिया है। उनको आगामी एमसीडी के चुनाव में जिम्मेदारियां देने पर विचार किया है।

गोपाल राय ने सभी पदाधिकारियों की नियुक्ति को तीन चरणों में व्यक्त करने की बात कही जिसमे सबसे पहले जिला स्तर के पदाधकारियों ,लोकसभा स्तर के पदाधिकारियों, लोकसभा के कम्युनिकेशन इंचार्ज और 70 विधानसभाओ में नियुक्त किए गए ऑब्ज़र्वर के नाम के साथ – साथ उनके सहायको के नाम कि घोषणा करी।

गोपाल राय ने बताया की दूसरे चरण में आगामी दिनों में सभी विधानसभाओ के लिए विधानसभा अध्यक्ष संगठन मंत्रियो की नियुक्ति की जाएगी ।तिसरे चरण में 272 वार्ड अध्यक्ष चार्टर मंत्री की नियुक्ति की जाएगी।

प्रेस वार्ता में आप पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने अपने कथनो द्वारा उत्तरी दिल्ली नगर निगम के 700 विद्यालयों की निंदा करते हुए 3 लाख विद्यार्थियों के जीवन से खेलने का आरोप लगाते हुए बीजेपी पर आरोप भी लगाए।

दुर्गेश पाठक ने बताया की बच्चो के शैक्षणिक सेशन अप्रैल माह से शुरू होता है। अभी अगस्त चल रहा है। लेकिन बच्चों को अभी तक किताबे नहीं मिली है। ये बच्चों के भविष्य से साफ़ खिलवाड़ किया जा रहा है। दुर्गेश पाठक ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम से निवेदन किया की वे बच्चो को जल्द से जल्द किताबे उपलब्ध कराये।

दुर्गेश पाठक ने बीजेपी एमसीडी के ऊपर पिछले साल भी बच्चो के प्रति इसी प्रकार रवैया होने का दावा किया। उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष्य आदेश गुप्ता और सभी बीजेपी एमसीडी के नेताओ से जल्द से जल्द इस समस्या को हल करने को कहा । दुर्गेश पाठक ने उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को पत्र लिख कर इस पर संज्ञान लेने को कहा है।

जाहिर है की 2020 फरवरी माह में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को आम आदमी पार्टी ने करारी शिकस्त दी थी। अब ऐसे में दोबारा वही चुनावी माहौल देखने को मिलेगा। दिल्ली बीजेपी एमसीडी में अपने वर्चस्व को बचाने की कोशिश करेगी तो आम आदमी पार्टी सत्ता में आने के लिए बीजेपी को हर मुद्दे पर घेरने की कोशिश करेगी।

लेकिन इस आरोप प्रत्यारोप में जनता को क्या मिलता है। इसका जवाब किसी के पास फिलहाल नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments