Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeअन्यआदर्श नगर इलाके में रक्तदान शिविर का आयोजन, संस्था द्वारा 100 यूनिट...

आदर्श नगर इलाके में रक्तदान शिविर का आयोजन, संस्था द्वारा 100 यूनिट का टारगेट।

50 से ज्यादा लोग रक्तदान करने के लिए पहुंचे…
रक्तदान शिविर में भाजपा नेता राजकुमार भाटिया भी हुए शामिल

संजय सिंह , दिल्ली दर्पण टीवी 10 अगस्त 2020

आदर्श नगर, नई दिल्ली।। कोरोना काल में हर कोई अपने अपने तरीके से लोगो की सहायता करने में लगा हुआ है। वहीं कई संस्थाएं और उनके कार्यकर्ता ऐसे भी हैं। जो रक्तदान शिविर के ज़रिए लोगो की सहायता कर रहे है। एक ऐसी ही संस्था ने आदर्श नगर इलाके में रक्तदान शिविर लगाकर कोरोना पीड़ितों के लिए खून का दान देने का काम कर रही है। इस पहल में आदर्श नगर विधानसभा से भाजपा नेता राजकुमार भाटिया भी पहुंचे और रक्तदान करने वाले लोगो की सराहना भी की।

राजधानी दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । जिसमें सुबह से ही लगातार लोग रक्तदान करने के लिए पहुंच। कोरोना काल के दौरान लोगों के अंदर एक दूसरे के लिए सहायता करने की जो भावना जागी है। यह उसी का परिणाम है कि जगह जगह पर इस तरीके के रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य जांच शिविर लगाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आदर्श नगर इलाके में भी एक समाजसेवी संस्था द्वारा रक्तदान शिविर लगाया गया। यहां सुबह से अब तक करीब 50 से ज्यादा लोग रक्तदान करने के लिए पहुंचे।

आदर्श नगर के इस रक्तदान शिविर में जितने भी बोतल रक्तदान होगा वह सब दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में जरूरतमंदों के लिए पहुंचाया जाएगा। खून की कमी की वजह से किसी को अपनी जिंदगी से हाथ ना धोना पड़े इस संस्था का यही मकसद है। रक्तदान शिविर में आदर्श नगर विधानसभा से भाजपा नेता राजकुमार भाटिया भी पहुंचे और उन्होंने भी इस बात की सराहना की कि जिस तरीके से करोना काल में लोगों के अंदर एक दूसरे की मदद करने की भावना जागी है। वह समाज के लिए काफी बेहतर साबित हो रहा है।

संस्था द्वारा 100 बोतलों का टारगेट रखा गया था और संस्था ने यह टारगेट पूरा भी किया। इस प्रकार आदर्श नगर इलाके में लगे इस रक्तदान शिविर के जरिये लोगो की भलाई का काम पूरा किया जायेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments