Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में कोरोना कहर, पुलिस कर रही जागरुकता के साथ चालान !

दिल्ली में कोरोना कहर, पुलिस कर रही जागरुकता के साथ चालान !

डिंपल भारद्वाज, संवाददाता

कोरोना काल में खुद को कोरोना संक्रमण से बचाए रखने का तरिका सिर्फ सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क है लेकिन ना तो लोग पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का ही पालन कर रहे हैं और ना ही मास्क को जरुरी समझ रहे हैं। नतीजा देशभर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है और अगर बात राजधानी दिल्ली की करें तो दिल्ली के लोगों में कोरोना को लेकर कोई डर देखने को नहीं मिल रहा है यही वजह है की दिल्ली में कंट्रोल में आए कोरोना केस एक बार फिर बढ़ते दिख रहे हैं।

वजह कोरोना की रोकथाम के ले लिये लागू नियम की अनदेखी आप की नज़र जहां तक भी जाएगी वहां-वहां आपको ऐसे लोग मिल ही जाएगें जो मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं। ऐसे लोगों को मास्क की अहमियत समझाने और बताने के लिए दिल्ली पुलिस सख्ती से पेश आ रही है और लोगों के बड़ी संख्या में चालान काट रही है। जून के मध्य से अब तक दिल्ली में कुल 25 हजार ज्यादा लोगों के चालान काटे गए हैं। जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस के मामलों में हाल के दिनों में वृद्धि देखी गई। जिस कारण दिल्ली पुलिस ने ये कार्रवाई की है।

पिछले एक सप्ताह में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं लगाने के कारण 22,000 से अधिक लोगों पर जुर्माना लगाया गया है। ये कार्रवाई दिल्ली के 11 जिलों में अलग अलग टीमों को गठित कर की गयी है। इन टीमों ने शारीरिक दूरी के उल्लंघन के मामले में 1100 और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के 500 मामले पकड़े हैं। वहीं अगर बात दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, शाहदरा, उत्तर-पश्चिम और दक्षिणी जिलों की करें तो यहां भी फेस मास्क न लगाने के लिए 2,000 से अधिक मामलों में कार्रवाई की गयी है।

पुलिस कर रही लोगों को जागरुक

बिना मास्क घूमने वालों के चालान काटने के लिये यमराज और चित्रगुप्त बनी पुलिस दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस पहुंची। और यहां पर बिना फेस मास्क के घूम रहे लोगों का सामना यमराज हुआ। बस फिर क्या था कोरोना को लेकर दिशा-निर्देशों का पालन न करने यानी मास्क और सार्वजनिक स्थल पर थूकने पर पांच सौ रुपये की चपट लग गयी। इस दौरान चित्रगुप्त और यमराज ने लोगों को चेतावनी दी अगर दोबारा पकड़े गए तो एक हजार रुपये का चालान भी काटा जाएगा। रविवार को कनोट प्लेस में हुई ये कार्रवाई अब मंगलवाल को इंडिया गेट पर भी की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments