Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeअन्यग्वालियर से दिल्ली आने वाले किसानों को डंपर से रोका

ग्वालियर से दिल्ली आने वाले किसानों को डंपर से रोका

पलवल, एनसीआर ||भारतीय किसान यूनियन के आवाहन पर ग्वालियर से दिल्ली कूच करने वाले किसानों ने जब पलवल पर आगे बढ़ने का प्रयास किया तो पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए हाईवे पर डंपर लगा दिए। जिसके बाद किसानों ने एमपी और केजीपी के इंटरएक्सचेंज पर धरना दे दिया। इस धरने से दिल्ली को आगरा से जोड़ने वाले नेशनल हाईवे 19 और कैंप व केजीपी के इंटरएक्सचेंज पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। और अभी तक यहां जाम की ही स्थिति बनी हुई है। पलवल में किसानों को संबोधित करने और आगे की रणनीति बताने के लिये पंजाब से किसाने नेता पहुंच रहे हैं।

फिलहाल किसान हटने के मूड में नहीं है उनका कहना है कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होते या फिर उनके बड़े नेताओं के आदेश नहीं आते तब तक वह सड़क से नहीं हटेंगे। पलवल से आए किसान नेताओं ने भी पलवल में ग्वालियर से आए किसानों को आगे की रणनीति के लिए पैंतरे बताए। उन्होंने कहा कि हर लड़ाई के लिए रणनीति बहुत जरूरी है और यही बताने के लिए वह सिंघु बॉर्डर से चलकर यहां किसान भाइयों के बीच पहुंचे हैं।

यहां जाने किसने क्या कहा

सुखचैन सिंह – ( पंजाब से आये किसान नेता ) हर लड़ाई के लिए एक रणनीति जरूरी होती है और यही हम अपने किसान भाइयों को बताने के लिए यहां आए हैं।

मूलचंद बड़गुर्जर – (ग्वालियर से आये किसान ) सत्ताधारी लोग सत्ता का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं इसलिए धरतीपुत्र को आज सड़क पर बैठना पड़ रहा है।

करनजीत सिंह – ( ग्वालियर से आये किसान ) पुलिस ने हाईवे पर डंपर लगाए हैं उन्होंने जाम किया है हमने नहीं किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments