Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़उपभोक्ता अधिकारों की रक्षा के लिए बने नए नियम, टीपी-डीडीएल ने किया...

उपभोक्ता अधिकारों की रक्षा के लिए बने नए नियम, टीपी-डीडीएल ने किया स्वागत

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली।। निजी बिजली वितरण कम्पनी टीपी-डीडीएल ने केंद्र सरकार द्वारा बिजली उपभोक्ताओं के अधिकारों की रक्षा के लिए बने नए नियमों का स्वागत किया है। टीपी-डीडीएल के सीईओ गणेश श्रीनिवासन ने कहा ही की सरकार ने इन कानूनों से बिजली उपभोक्ताओं के अधिकारों की तो रक्षा हो ही सकेगी साथ बिजली आपूर्ति की गुणवत्ता का स्तर पर भी बहुत बढ़ जाएगा।

टीपीडीएल के सीईओ श्रीगणेश निवासन का कहना है की दिल्ली जैसे शहरों में बिजली आपूर्ति की क्वलिटी बहुत अच्छी है और इन नए नियमों से और भी सुधार होगा। पावर मिनिस्ट्री द्वारा तय नए नियमों के बाद बिजली कनेक्शन लेने से लेकर बिजली बिल , रीडिंग , बिजली संबधित किसी भी तरह के विवाद के निपटारे के लिए समय सीमा तय की गयी है।


बिजली कम्पनी की मनमानी या नादानी पर मुआवजे के निपटारे को भी तय समय सीमा में बांधा गया है। निकट भविष्य में सौर ऊर्जा से जुड़े मामलों राज्य सरकारों को बिजली के रेट तय करने के अधिकार दिए गए है।

देश में पहली बार बिजली उपभोक्ताओं के लिए 10 नए नियम बनें है जिनका मकसद है देशभर में हर आम आदमी तक बिजली पहुंचना और बिजली के सभी उपभोक्ताओं के अधिकारों की रक्षा करना निजी बिजली कंपनियां भी मान रही है की सरकार ने नए नियमों से पावर क्षेत्र में बहुत कुछ बदलने वाला है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments