Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़किसानों ने दी मॉल बंद करने की चेतावनी

किसानों ने दी मॉल बंद करने की चेतावनी

काव्या बजाज, संवाददाता

नई दिल्ली।। 4 जनवरी 2021 को सरकार और किसानों के बीच बैठक होने वाली है। लेकिन इस बैठक से पहले ही किसानों ने चेतावनी दी है और कहा है कि अगर कानून वापस नहीं लिए गए तो वह मॉल और पेट्रोलपंप को बंद कर देंगे। आपको बता दें कि पिछली बैठक में सरकार किसानों की कुछ मांगो पर राजी हो गई थी लेकिन कृषि कानून को निरस्त करने पर दोनों ही पक्षों में सहमती नहीं बन पाई। जिसके बाद 4 जनवरी को बैठक का फैसला लिया गया था।

किसान पिछले 38 दिन से आंदोलन कर रहे है। और लगातार अपनी मांगो पर डटे हुए है। जिससे लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है।सरकार और किसानों के बीच 6 बार बातचीत हो चुकी है। और हर बार की तरह इस बार भी समस्या का कोई समाधान नहीं निकल पाया। लेकिन इन सब बातों का आंदोलन कर रहे लोगों पर कोई असर नहीं पड़ा। इसके बावजूद आंदोलन दिन पर दिन विशाल रुप लेता जा रहा है।

एक तरफ किसानों का कहना है कि मोदी सरकार MSP के मुद्दे पर बात नहीं कर रही है। अगर ऐसे ही चलता रहा और 4 जनवरी को होने वाली बैठक में समस्या का समाधान नहीं निकल पाया तो वह मॉल और पैट्रोलपंप बंद करने के लिए एक तारीख की घोषणा करेंगे। तो वहीं दूसरी तरफ कृषि मंत्री नरेंद्र सिंघ तोमर को उम्मीद है कि बैठक में समस्या का हल निकल सकता है। उनका कहना है कि उन्हें विश्वास है कि समाधान किसानों के हित में ही निकलेगा। अब आगे देखना यह होगा कि समस्या का कोई समाधान निकल पाता है या नहीं।    

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments