Thursday, May 9, 2024
spot_img
Homeअपराधफरीदाबाद में बिजली चोरी करने के मामले आए सामने

फरीदाबाद में बिजली चोरी करने के मामले आए सामने

दिल्ली एनसीआर।। फरीदाबाद में सीएम फ्लाइंग की टीम ने करोड़ों की बिजली चोरी के मामले का खुलासा किया है। दरअसल टीम ने तीन नंबर इलाके में कई आटा चक्कियों के ऊपर छापा मारा, जहां से करोड़ों की बिजली चोरी का मामला सामने आया है। फिलहाल टीम नुकसान का आकलन करने में जुटी है। 

दिखाई दे रहा ये नजारा है, फरीदाबाद के तीन नंबर इलाके का है जहां आप आसानी से देख सकते हैं कि कितने बड़े पैमाने पर यहां सरकार को करोड़ों की बिजली चोरी कर चूना लगाया जा रहा था। सीएम फ्लाइंग को जानकारी मिली थी कि तीन नम्बर इलाके में बड़े पैमाने पर बिजली चोरी का गोरखधंधा चल रहा है। जिसके बाद एक टीम बनाकर छापा मारा गया और फिर जो सामने आया उसे देख कर एक बार सीएम फ्लाइंग की टीम के भी होश उड़ गए।

दरअसल यहां कई आटा चक्की थी जो बड़े पैमाने पर बिजली चोरी का काम कर रही थी । इनकी बिजली चोरी करने का तरीका भी अलग था।  इन्होंने 10 किलो वाट का लोड दिखाकर कनेक्शन लिए हुए थे और जब कि लोड कई गुना ज्यादा था।

उस पर भी खास बात यह कि मीटर खराब पड़े हुए थे जिसके चलते एवरेज का बिल आ रहा था जो मुश्किल से 6 से 9 हजार के आस पास होता था। फिलहाल टीम सरकार को हुए नुकसान का आकलन करने में जुटी है। जिसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी । 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments