Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़पदयात्राओं और जनसभाओं में मेमवती बरवाला को देख कर भावुक हुई...

पदयात्राओं और जनसभाओं में मेमवती बरवाला को देख कर भावुक हुई महिलाएं

पुनीत गुप्ता, संवाददाता

शाहबाद डेरी।। दिल्ली मे हो रहे नगर निगम के उपचुनावों मे सभी राजनैतिक पार्टियों ने अपना दम झोंक रखा है क्योंकि इन चुनावों को 2022 मे होने वाले निगम चुनावों का सेमीफइनल के तौर पर भी देखा जा रहा है। इसीलिए सभी पार्टियां प्रचार प्रसार मे कोई भी कमी नहीं रखना चाहती। कांग्रेस से प्रत्याशी मेमवती बरवाला पर लोगो को और पार्टियों से ज्यादा उम्मीद दिखती है इसी वजह से मेमवती बरवाला की जनसभाओ मे कुछ महिलाएं अपनी समस्या बताते बताते भावुक भी हो जाती है और महिलाओ की परेशानी देख कर मेमवती बरवाला के भी आँशु छलक पड़ते है।

इन उपचुनावों मे कांग्रेस कई बुनियादी मुद्दों के साथ जनसम्पर्क कर रही है, जैसे महंगाई, सफाई, निगम मे भर्ष्टाचार, कर्मचारियों की तनख्वाह ना मिलना, एलपीजी सिलिंडर और पेट्रोल के बढ़ते दाम, और साथ मे निन्म आये वाले परिवारों के साथ हुए मतभेद भी कांग्रेस का मुद्दा है। इसके साथ कांग्रेस कई RTI का सहारा लेकर ढ़ोल की खुली पोल के जरिये जनता तक यह बात पंहुचा रही है की दिल्ली सरकार के सभी वादे पुरे नहीं हुए जैसे की दिल्ली मे नई बसें लेकर आने मुख्य है।

मेमवती बरवाला पदयात्राओं और जनसभाओ के जरिये अपनी बात वॉटर्स तक पंहुचा रही है. एक दिन मे 6-7 पदयात्रा और तक़रीबन 10 छोटी छोटी जनसभाओ के द्वारा सीधा सम्पर्क साधने की कोशिश की जा रही है। स्लम और झुग्गी एरिया जहा और पार्टियां नहीं पहुंच रही है वहा कांग्रेस जहा झुग्गी वहा मकान के वादे के साथ पहुंच रही है। कांग्रेस की छोटी छोटी जनसभाओ मे भारी संख्या मे जनता भी पहुँचती है मुद्दों पर बातचीत भी होती है। इन जनसभा और पदयात्रा मे कई कांग्रेस के दिग्गज नेता भी मौजूद रहते है जैसे पूर्व विधायक सुरेंद्र कुमार, पूर्व विधायक देवेंद्र यादव, जय किशन, बलदेव बरवाला, दीपन्दर सिंह हुड़्डा, मधु लिलोठिया, राजेश लिलोठिया साथ मे हज़ारो कार्यकर्त्ता सुबह से ही पदयात्रा मे निकल जाते है। मेमवती बरवाला से ज़ब हमने बात की तो उन्होंने कहा की भाजपा मुद्दाहिन् पार्टी बन चुकी है। इस चुनाव मे भाजपा के पास कोई भी विकास के मुद्दे नहीं ही क्योंकि 15 सालो तक एमसीडी मे राज करने के बावजूद भी कर्मियों को तनख्वाह नहीं दे पा रहे, दिल्ली कूड़ाघर बना दी, इसीलिए भाजपा को तो लोग सिरे से नकार चुके है दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी अपने ही फैसले से बुरी तरह फ़सी हुई है, यह उपचुनाव आम आदमी पार्टी की वजह से ही हो रहे है बहुजन समाज पार्टी से निगम पार्षद को विधायक बना दिया और विधायक को अब निगम पार्षद के लिए उतार रही है। इन दोनों पार्टियों के पास कोई विकास का मुद्दा नहीं है, आज मै जहा जाती हु लोग कांग्रेस के काम को याद करते है कांग्रेस के विकास को आज भी याद करते है, लोग कांग्रेस के शासन मे खुशहाल थे हम जितना विकास कर के गए थे सभी विकास कार्य वही तक सिमित है आगे कुछ नहीं हुआ, लोग दिल से कांग्रेस को वापस चाहते है।

में जहां जाती हूं वहां पर महिलाएं मुझसे गले लग कर रोती है बढ़ते हुए पेट्रोल डीजल और गैस सिलेंडर की कीमतों ने हर परिवार का बजट को हिला दिया है। लोग दिल से बहुत ज्यादा दुखी है. हमने लोगों से वादा किया है जहां झुग्गी वहां मकान के वादे को हम पूरा करेंगे, शाहबाद डेयरी में रुके हुए विकास कार्य को आगे बढ़ाएंगे, कूड़ा बन चुके शाहबाद डेरी को फिर से स्वच्छ और सुंदर बनाएंगे, आज शाहबाद डेयरी में कोई एक मकान बनाता है तो निगम के लोग पैसा लेने के लिए पहुंच जाते हैं इस तरह के भ्रष्टाचार पर पूरी तरह से हम लगाम लगाएंगे. अब इन सभी बातों के साथ कांग्रेस पार्टी जन सभाओं के जरिए लोगों के दिल मे उतरने की कोशिश कर रही है। हालांकि इन जनसभाओं में बड़ी संख्या में भीड़ भी आ रही है लेकिन यह भीड़ वोटर मे कितनी तब्दील होती है यह वक़्त बताएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments