Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया देश के पहले खिलौने मेले का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया देश के पहले खिलौने मेले का उद्घाटन

काव्या बजाज, संवाददाता

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 फरवरी को देश के पहले खिलौना मेले का उद्घाटन किया। वर्चुअल मेले के उद्घाटन के दौरान संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत में बने सभी खिलौने प्राकृतिक हैं और सभी को रीसाईकल किया जा सकता है, जो वातावरण के लिए काफी लाभदायक है। प्लास्टिक का इस्तोमाल नहीं करने की सलाह के साथ उन्होंने खिलौना निर्माताओं से अपील की कि वे ऐसे खिलौने बनाएं, जो मनोविज्ञान के साथ – साथ पर्यावरण के लिए भी सुरक्षित हों।  भारत के ऐसे खिलौने भारत को दुनिया भर में प्रसिद्धि दिलवाने का काम कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी आत्मनिर्भर भारत पर हमेशा से ही ज़ोर देते आए हैं और भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई कदम भी उन्होंने उठाए हैं। उन्हीं में से यह भी एक कदम है, जिसकी काफी सराहना की जा रही है। खिलौना मेले के जरिए करीब एक हज़ार खिलौना निर्माता अपने – अपने खिलौनों का प्रदर्शन करेंगे, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक खिलौनों के साथ – साथ पारंपरिक खिलौने भी होंगे।

आपको बता दें कि इस मेले का आयोजन 27 फरवरी से 2 मार्च तक किया गया है। चार दिन के इस मेंले का उद्देश्य भारत के खिलौनों और खिलौना निर्माताओं को देशभर में प्रसिद्धि दिलवाना है। इस मंच के जरिए न सिर्फ निर्माता खिलौने का प्रदर्शन करेंगे, बल्कि लोग इन खिलौनों की खरीदारी भी ऑनलाईन कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments