Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़पश्चिम विहार की एक सोसायटी ने शुरु किया इमरजेंसी कोविड केयर सेंटर

पश्चिम विहार की एक सोसायटी ने शुरु किया इमरजेंसी कोविड केयर सेंटर

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना लगातार बढ़ता ही जा रहा है, हालात इतने खराब हो गए है की आस्पतालों में बेड और आक्सीजन की भारी किल्लत की वजह से लोग दम तोड़ रहे है। बात की जाए राजधानी दिल्ली की तो हर बीतते दिन के साथ हालात बिगड़ते ही जा रहे है। इन हालातो को देखते हुए दूसरी ओर मरीजों को बचाने के लिए पश्चिम विहार की एक सोसायटी ने अहम फैसला लिया है।

दरअसल अंबिका विहार सोसायटी में लोगों के लिए “इमरजेंसी कोविड केयर सेंटर की शुरुआत की है। बिना किसी सरकारी सहायता से अंबिका विहार में सोसायटी के अंदर मंदिर परिसर में सेंटर की शुरुआत की गई है। इमरजेंसी कोविड केयर सेंटर में कई बेड भी लगाए गए हैं। साथ ही ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम भी किया गया। डॉक्टरों और सहायक का भी इंतजाम किया गया है। लोकेश मुंजाल, अध्यक्ष, फेडरेशन G-17 पश्चिम विहार ने बताया कि यहां मंदिर परिसर में कोविड केयर सेंटर की शुरुआत की गई है। इस सेंटर में 24 घंटे डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ भी मौजूद रहेंगे। इस सेंटर में 24 घंटे डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ भी मौजूद रहेंगे।

RWA फेडरेशन के अध्यक्ष लोकेश ने बताया कि बिना किसी चार्ज के यहां पर इलाज की व्यवस्था की गई है। कुल 10 बेड से शुरुआत की गई है। अभी इस सेंटर में 6 बेड लगाए जा चुके हैं। जैसे पेशेंट आते जाएंगे, बेड की संख्या भी बढ़ती जाएगी। फेडरेशन G-17 पश्चिम विहार के अध्यक्ष लोकेश मुंजाल ने बताया कि यहां पर पश्चिम विहार के लोगों के लिए इंतजाम किया गया है, जिससे कि उन्हें अलग-अलग हॉस्पिटल में न भटकना पड़े। ऐसे ही इंतजाम दूसरे कॉलोनी में भी RWA को करना चाहिए, जिससे हॉस्पिटल में भीड़ कम हो और लोगों को जल्द से जल्द इलाज मिल सके ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments