Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़आप नेता राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहां नहीं...

आप नेता राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहां नहीं मिल रहा ऑक्सीजन

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना बेकाबू नजर आ रहा है और स्थिति हर बीते दिन के साथ बिगड़ती जा रही है। लॉकडाउन तो लगा दिया गया है लेकिन कोरोना की चेन नहीं टूट पा रही है। संक्रमण भी लगातार बढ़ता जा रहा है और मौत के आंकड़े भी डराने वाले दिख रहे हैं इस बीच राजधानी में ऑक्सीजन को लेकर काफी राजनीति हो रही है केंद्र दावा कर रहा है कि दिल्ली को पूरा कोटा दिया गया है, तो वहीं आप सरकार कह रही है कि उन्हें जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन आवंटित नहीं हुई है।  

अब आप नेता राघव चड्ढा ने केंद्र पर निशाना साधा है। उनकी नजरों में दिल्ली के साथ भेदभाव किया जा रहा है। वे दावा कर रहे हैं कि दूसरे राज्यों को जरूरत अनुसार ऑक्सीजन मिल रही है, लेकिन दिल्ली की जरूरतों का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। उनके मुताबिक सिर्फ दिल्ली ही एक ऐसा राज्य है, जिसे जरूरत के मुताबिक 50 फीसद भी ऑक्सीजन का आवंटन नहीं हुआ है। आंकड़ों का जिक्र करते हुए राघव ने बताया है कि केंद्र सरकार के फार्मूले के अनुसार, दिल्ली में अस्पतालों को अब लगभग 976 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत है, लेकिन दिल्ली को केवल 490 मीट्रिक टन ऑक्सीजन आवंटित की गई है. उसमें से भी और 400 मीट्रिक टन से भी कम ऑक्सीजन दिल्ली पहुंच रही है। राघव चड्ढा से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल की तरफ से भी ये मुद्दा उठाया गया है।

उन्होंने बताया है कि केंद्र ने दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा जरूर बढ़ाया है, लेकिन ऑक्सीजन की सप्लाई उम्मीद से कम हो रही है। वहीं ऑक्सीजन को ट्रांसपोर्ट करने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी वजह से समय रहते दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं हो रही है और स्थिति बेकाबू होती दिख रही है राघव चड्ढा ने भी केंद्र से गुजारिश की है कि उनकी तरफ से अब दिल्ली को पर्याप्त ऑक्सीजन पहुंचाई जाए. उन्होंने कहा है कि हमें अपनी मांग से भी आधी ऑक्सीजन दी जा रही है, जो कतई सही नहीं है. आज दिल्ली सांस ले, कहीं न कहीं इसकी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की भी है. हम केंद्र सरकार से अनुरोध करते हैं कि दिल्ली को जितनी ऑक्सीजन सांस लेने के लिए चाहिए, उतनी ऑक्सीजन कृपया करके दिल्ली को भी मुहैया कराइए।

बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 24235 नए संक्रमित पाए गए हैं, वहीं 395 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. राजधानी में पॉजिटिविटी रेट भी चिंता में भी चिंता में डालने वाला है. लंबे समय से दिल्ली में संक्रमण दर 30 प्रतिशत से ज्यादा दर्ज किया जा रहा है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments