Monday, May 6, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़कोरोना: दिल्ली का कालकाजी मंदिर के कपाट 22 अप्रैल तक हुए बंद

कोरोना: दिल्ली का कालकाजी मंदिर के कपाट 22 अप्रैल तक हुए बंद

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में इस पर काबू पाना दिल्ली सरकार के लिए और मुश्किल होता जा रहा है। वहीं मंदिर प्रशासन ने भी कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए दिल्ली के कालकाजी मंदिर के कपाट 22 अप्रैल तक बंद करने का फैसला लिया है।

दरअसल, राजधानी में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे है, ऐसे में प्रशासन ने एक फैसला लिया है, जिसके मुताबिक सोमवार से कालकाजी मंदिर के द्वार श्रद्धालुओं के लिए बंद किए जा रहे है। प्रशासन ने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि अभी नवरात्रि चल रही है, इस कारण मंदिर में लोगों की भीड़ जमा हो सकती है और कोरोना के फैलने का खतरा भी बढ़ सकता है। इससे पहले मंदिर प्रशासन ने दर्शन के लिए ई-पास की व्यवस्था का इंतजाम किया था। लेकिन अब मंदिर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

वहीं इससे पहले दिल्ली के झंडेवालान मंदिर को भी कोरोना संक्रमण के कारण अगले आदेश आने तक बंद कर दिया गया है। हालांकि मंदिर के कपाट खुले हैं, लेकिन सिर्फ श्रद्धालुओं के अंदर जाने के पर पाबंदी लगाई गई है।

आपको बता दें कि राजधानी में रविवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 25,462 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। वहीं 161 लोगों की जान गई है। यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसी के साथ पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 29.74% हो गया है। यानी अब होने वाले हर 100 टेस्ट में से 30 लोग पॉजिटिव मिल रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments