Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से कोरोना से पीड़ित परिवारों को...

सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से कोरोना से पीड़ित परिवारों को मिलेगा 3 समय का भोजन

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कोरोना लॉकडाउन को देखते हुए दिल्ली सरकार को बाला साहिब अस्पताल में 40 बेड को कोरोना केयर सेंटर बनाने की पेशकश की है। साथ ही गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब परिसर में गुरु अर्जन देव सराय, गुरुद्वारा साहिब के लंगर हॉल व अन्य बड़े हॉलों को क्वारंटीन सेंटर में तब्दील करने को कहा है।

गुरुद्वारा साहिब के लंगर हॉल व अन्य बड़े हॉलों को क्वारंटीन सेंटर में तब्दील करने को कहा है। कमेटी ने सरकार को हर संभव सयहोग देने को भी कहा है। यह भी कहा है कि बाला साहिब अस्पताल के ऐसे कोरोना केयर सेंटर में ऑक्सीजन की सप्लाई भी दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी स्वंय करेगी। शिरोमणि अकाली दल दिल्ली इकाई के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका ने बताया कि जिन परिवारों के सदस्य कोरोना की चपेट में आए हैं और वह दो वक्त की रोटी के लिए भी मुश्किल में है उन्हें प्रबंधक कमेटी लंगर उपलब्ध कराएगी। गुरुद्वारा कमेटी की हेल्पलाइन पर कोविड मरीज संपर्क कर सकेंगे। कमेटी की टीम ऐसे परिवारों को तीन समय की रोटी पहुंचाएगी। इसके अलवा अन्य किसी भी प्रकार की जरूरत हो तो उसके लिए भी हर संभव मदद करेगी। कालका ने कहा कि इसके अलावा हम इस महामारी के मुकाबला करने के लिए सरकार को हर तरह से मदद देने के लिए तैयार हैं।

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने 9811914050, 9810183088, 9953086923, 9312521855, 9990033655 हेल्प लाइन नंबर जारी किया है। इस नंबर पर कोरोना पीड़ित परिवार संपर्क कर सहायता प्राप्त कर सकते हैं। प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी द्वारा पहले की तरह गुरुद्वारा बंगला साहिब व अन्य गुरुद्वारों से लंगर सेवा पुन: शुरु की जाएगी। हर जरूरतमंद को लंगर छकाया जाएगा व कमेटी के लंगर हॉल व अन्य गेस्ट हॉल भी अस्पतालों में तब्दील किए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments