Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़खुशखबरी - दिल्ली में बढ़ा रिकवरी रेट, एक दिन में हजारों मरीज...

खुशखबरी – दिल्ली में बढ़ा रिकवरी रेट, एक दिन में हजारों मरीज हुए ठीक

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में जहां कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है तो वही अब दिल्ली में रिकवरी रेट भी तेजी से बढ रहा है। जी हां आपको बता दें कि पिछले 24 घंटो में दिल्ली में जहां 23 हजार से भी ज्यादा नए मामले सामने आए तो वही 21 हजार लोगों ने कोरोना को मात दे दी है, और साथ ही मुत्युदर के आकड़ो में गिरावट देखी गई है।

बीते 24 घंटे में दिल्ली में 23 हजार से भी ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। वहीं संक्रमण से 240 लोगों की मौत भी हो गई है। हालांकि, राहत की बात यह रही कि एक दिन में ही रिकॉर्ड 21 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी  है। संक्रमण की शुरूआत के बाद ऐसा पहली बार है जब एक दिन में ही इतने अधिक लोग स्वस्थ हुए। जिसके चलते इस दिन संक्रमण दर भी घटकर 26.12 फीसदी हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में अब कुल मरीजों की संख्या 8,77,146 पहुंच गई है। इसमें से 7,87,898 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इसके साथ ही आपको ये भी बता दें कि कोरोना की पिछली लहर के मुकाबले इस बार कम लोगों की मौत हो रही है। जिस हिसाब से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। उसके मुकाबले मौत का आंकड़ा काफी कम है। इससे मृत्युदर में भी कोई इजाफा नहीं हो रहा है। पर अब देखने वाली बात ये होगी की दिल्लीवालें इस कोरोना की लहर से अपने आपको कैसे बचते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments