Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान में कैसी है वैक्सीन को लेकर...

फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान में कैसी है वैक्सीन को लेकर व्यवस्था ?

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर। देश के में आई कोरोना की बीमारी को अब एक साल पूरे हो चुका है और कोरोना की वैक्सीन भी अब आम लोगों के लिए निजी और सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध है लेकिन फिर भी कोरोना बढ़ रहा है यानी की कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। जी हां फिर से देश मे कोरोना के केसों की संख्या में अचानक इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी को लेकर हमारी टीम ने  फरीदाबाद का दौरा किया और फरीदाबाद के सरकारी अस्पताल में पहुँच कर लोगों से जाना कि क्या उन्हें रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद सही समय पर कोरोना की वैक्सीन लग रही है या नहीं।

ये तस्वीरें फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान की है जहाँ पर 45 से ऊपर की उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। जब हमने इन लोगों से बात की तो इन्होंने बताया कि फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान में कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए किसी को भी इंतजार नहीं करना पड़ता यहां आने के लिए रजिस्ट्रेशन भी करवाने की कोई जरूरत नहीं है वहीं कुछ लोगों ने बताया कि उन्होंने रजिस्ट्रेशन करवाया था रजिस्ट्रेशन करवाते समय जगह और दिन उन्होंने अपने आप चुनी थी और जब वह यहा आये तो उन्हें किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई कोरोना वैक्सीन लगवाने में जिसके लिए वह देश के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद करते है


वहीं जब फरीदाबाद में कोरोना को लेकर तैयारियों की बात की गई तो फरीदाबाद के सिविल सर्जन डॉक्टर रनदीप पुनियाँ ने बताया कोरोना के केस अब दोबारा से बढ़ने लगे हैं इसका कारण है कि लोग कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन नहीं कर रहे हैं जैसे कि सोशल डिस्टेंस ,सैनिटाइजर और मास्क का प्रयोग होना चाहिए लोग इनमें लापरवाही बरतने लगे है इसी को लेकर बीते कल ही जिला उपायुक्त ने सभी विभागों के साथ मीटिंग कर इसपर चर्चा की थी कि किसी प्रकार कोरोना पर रोकथाम लगाई जा सकती है। वहीं रनदीप पुनियाँ ने बताया कि निजी अस्पतालों में कोरोना के मरीजों के लिए 25 % बैड रिजर्व रखने के लिए कहा गया है वहीं ईएसआई अस्पताल में कोरोना के मरीजों के लिए बैड आरक्षित किये गए है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments