Monday, May 6, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में कोरोना के मामलों में आई कमी

दिल्ली में कोरोना के मामलों में आई कमी

तेजस्विनी पटेल, संवाददाता

नई दिल्ली। कोरोना के बारे में राहत भरी खबर देश की राजधानी दिल्ली से आ रही है। एक ओर जहां कोरोना के नए मामलों में कमी आई है, वहीं कोरोना से होने वाली मौतों में भी कमी आई है। यह माना जा रहा है कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर का शिखर समाप्त हो गया है। जबकि दिल्ली में कोरोना के संक्रमण की दर में कमी आई है।

यह दिल्ली के लिए राहत की बात है कि संक्रमण की दर सोमवार को 20 प्रतिशत से कम हो गई। यह 19.10 प्रतिशत दर्ज किया गया है। इसके साथ ही नए मामलों में भी कमी आई है। हालांकि, मामलों की कम संख्या के पीछे परीक्षणों की कम संख्या एक कारण है। दिल्ली में 66,234 परीक्षण किए गए हैं, जिनमें से 12,651 सकारात्मक पाए गए हैं। पिछले कई दिनों से राजधानी में संक्रमण की दर कम हो रही है, साथ ही नए मामलों में कमी भी कुछ दिनों से देखी जा रही है। इसके अलावा मौतों की संख्या भी कुछ कम हुई है। कुछ दिन पहले तक यह 400 को पार कर गई थी।

सभी श्मशानों में प्रतिदिन किए जाने वाले कोविद के अंतिम संस्कार की संख्या में पिछले 9 दिनों में लगभग 38 प्रतिशत की गिरावट आई है। 28 और 29 अप्रैल को, एक ही दिन में 700 से अधिक कोविद अंतिम संस्कार श्मशान में हुए। तब से, श्मशान में अंतिम संस्कार के आंकड़ों में लगातार गिरावट आई है। 9 मई को कोविद के दाह संस्कार में 431 कोविद का अंतिम संस्कार किया गया। एमसीडी के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, भले ही विशेषज्ञ यहां पर करौना के चरम समय पर विचार करते हैं, लेकिन चरम समय श्मशान के आंकड़ों के अनुसार चला गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments