Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़NW- जिला पुलिस का 'युवा' अभियान जारी, डीसीपी ने एमडी सिटी हॉस्पिटल...

NW- जिला पुलिस का ‘युवा’ अभियान जारी, डीसीपी ने एमडी सिटी हॉस्पिटल में 12बच्चों को दिया जॉब लेटर

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली। नार्थ वेस्ट जिला पुलिस का “युवा ” अभियान जारी है। इसके तहत आज मॉडल टाउन इलाके में एमडी सिटी हॉस्पिटल में भी 15 बच्चों को कोविड हेल्थ केयर मैनेजमेंट की ट्रेनिंग दी गई और उन्हे प्रमाण पत्र के साथ 12 बच्चों को जॉब भी दी गई। नार्थ वेस्ट जिला डीसीपी से जॉब लेटर पाकर इन युवाओं के चेहरों पर ख़ुशी और आत्मविश्वाश की झलक साफ़ नजर आ रही थी।

यूँ तो प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के स्किल इंडिया अभियान के तहत  दिल्ली पुलिस भी काफी समय से “युवा ” योजना के तहत आगे बढ़ा रही है। इसमें निम्न आय वर्ग और बेरोजगार युवकों को अलग-अलग स्किल ट्रेनिंग उपलब्ध करा रही है ताकि वे युवा रोजगार के आभाव में भटक न जाएं लेकिन इस कोरोना काल में दिल्ली पुलिस का फोकस हेल्थ केयर सेक्टर में ज्यादा है। नार्थ वेस्ट जिला में अब तक 200 से ज्यादा युवाओं को ट्रेनिंग कोविड हेल्थ केयर मैनेजमेंट की ट्रेनिंग के साथ उन्हें जॉब भी दिला रही है। कई इलाकों में दर्जनों युवाओं को ट्रेनिंग और जॉब लेटर देने के बाद आज मॉडल टाउन थाना क्षेत्र में भी 15 बच्चों को ट्रेनिंग सर्टिफिकेट और 12 युवाओं को जॉब लेटर दिए गए। दिल्ली पुलिस की कोशिश है की वह ज्यादा से ज्यादा युवकों को न केवल ट्रेनिंग दे बल्कि उन्हें जॉब भी दिला सके। यह ट्रेनिंग प्रोग्राम  न केवल दिल्ली पुलिस की “युवा ” योजना के मकसद को पूरा कर रहा है बल्कि इससे भविष्य में हेल्थ केयर सेक्टर की जरूरत को भी पूरा करने में मदद मिलेगी।

नार्थ वेस्ट जिला पुलिस “युवा ” योजना पर पूरी तरह फोकस कर रही है। पुलिस हर थाना क्षेत्र से युवा प्रतिभाओं की खोज कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाकर उनमें आत्मविश्वाश भर रही है। इन युवाओं को नार्थ वेस्ट जिला पुलिस सहित कई अधिकारियों प्रमाण पत्र और जॉब लेटर दिए।आज मॉडल टाउन थाना क्षेत्र में एमडी सिटी हॉस्पिटल से ट्राइंग पाकर ये बच्चे भी बेहद खुश नजर आये।

इस कोरोना महामारी में दिल्ली पुलिस ने अपने सेवा से यह साबित किया है की वह सचमुच दिल की पुलिस है। नार्थ वेस्ट जिला पुलिस जितने ज्यादा तादाद में “युवा ” योजना के तहत गरीब और निम्न आय वर्ग के इन  युवाओं को रोजगार की राह दिखा रही है वह इस वाक्य को और प्रमाणित कर रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments