Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली- दो गाड़ी चोर गिरफ्तार, राजधानी से जम्मू कश्मीर भेजते थे गाड़ियां

दिल्ली- दो गाड़ी चोर गिरफ्तार, राजधानी से जम्मू कश्मीर भेजते थे गाड़ियां

नेहा राठौर

दिल्ली पुलिस ने रविवार को जम्मू कश्मीर के रहने वाले दो लोगों को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। इन दोनों की पहचान सोपोर का रहने वाले शौकत और कैराना का रहने वाले जुबैर के रूप में की गई है। पुलिस ने उनके पास से 4 लग्जरी गाड़ियां और 1 पिस्टल समेत 100 नम्बर प्लेट बरामद की है।  

मामले में दिल्ली पुलिस की पूछताछ से खुलासा हुआ कि आरोपी शौकत जम्मू कश्मीर के दिल्ली फ्लाइट से आता था और दिल्ली से गाड़ियां चोरी कर रोड के रास्ते जम्मू कश्मीर ले जाता था। साथ ही जांच में यह भी सामने आया कि जून में शौकत करीब 5 बार दिल्ली आ चुका था। शौकत के मोबाइल फोन की जांच के दौरान कश्मीर के कई आतंकियों की फोटो मिली हैं।

ये भी पढ़ें –बाजारों में कोरोना नियमों का उल्लंघन होने पर प्रशासन एक फिर हुआ सख्त

इतना ही नहीं पूछताछ में यह भी पता चला है कि इस गिरोह में जम्मू और कैराना के कई लोग शामिल हैं। जिसके बाद सोमवार यानी आज आईबी की टीम गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस के कमला मार्किट दफ्तर पहुंची। इसके अलावा मामले में दिल्ली पुलिस की सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने एक इनपुट के आधार पर 2 कार चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके चोरों के पास से पुलिस ने 2 बलेनो, 1 स्विफ्ट, 1 सेंट्रो गाड़ियां समेत 100 फर्जी नम्बर प्लेट और पिस्टल बरामद हुई है।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार आरोपी जुबैर और इसके गिरोह के लोग दिल्ली में बड़ी और लग्जरी गाड़ियों की चोरी किया करते थे, जिसके बाद ऑन रोड इन्हें शौकत जम्मू कश्मीर ले जाया करता था। पूछताछ के दौरान शौकत ने बताया कि जम्मू पहुंचने के बाद वो उन गाड़ियों को वसीम नाम के एक व्यक्ति को दे देता था। इस खुलासे के बाद से पुलिस ने जम्मू कश्मीर में वसीम की तलाश शुरू कर दी है। इधर दिल्ली पुलिस की एक टीम जुबैर को साथ लेकर कैराना में जगह-जगह रेड मार रही है।

इस मामले के सामने आते ही खुफिया एजेंसियों एक्शन में आ गई है। लिहाजा इंटेलिजेंस ब्यरो के साथ-साथ अब जम्मू कश्मीर की टीमें भी आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments