Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeअपराधदिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा ऑनलाइन ठग, लोगों के पेटीएम से उड़ाता...

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा ऑनलाइन ठग, लोगों के पेटीएम से उड़ाता था पैसे

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। देश की राजधानी में दिल्ली पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ तेज कर दी है। मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, दिल्ली पुलिस को पीएस केशवपुरम से एक शिकायत मिली थी, जिसमें शिकायतकर्ता मयंक सिन्हा ने आरोप लगाया था कि उनके सहयोगी राजीव बोडवाडे अपना फर्नीचर OLX पर बेचना चाहते थे। इस सिलसिले में उन्हें एक अनजान शख्स का फोन आया, उसने कहा वह फर्नीचर खरीदना चाहता है और ऑनलाइन भुगतान के लिए व्हाट्सएप पर एक लिंक भेज दिया। उस समय राजीव बोडवाडे के पास पेटीएम खाता नहीं था, तो उन्होंने अपने पेटीएम खाते से लिंक को क्लिक किया। जिसके बाद उनके एसबीआई बैंक खाते से 19,358 रुपये कट गए, जो कि पेटीएम से जुड़ा हुआ था।

दिल्ली पुलिस की धरपकड़

इस मामले में पुलिस ने संज्ञान लेते हुए तीन लोगों की टीम बनाई। जिन्होंने विशिष्ट साइबर फुटप्रिंट और स्थानीय स्त्रोतों के मदद से आरोपी के ठिकाने का पता लगाया और उसे उसके घर जट्टारी अलीगढ़ यूपी में ही धर दबोचा। आरोपी की पहचान पंकज वर्मा के रूप में हुई है।

पुलिस को आरोपी के पास से एक पेन ड्राइव, 50 सिम कार्ट, एक मोबाइल फोन और 50 फर्जी आधार कार्ड बरामद हुए हैं। जिन पर नाम और पता अलग था, लेकिन तस्वीरें आरोपी की थी। जब्त मोबाइल में 15 फर्जी पेटीएम अकाउंट भी पकड़े गए हैं।

आरोपी ने स्वीकारा अपराध

पूछताछ में आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि वह एक टेलीकॉम कंपनी में सेल्स रिप्रेजेंटेटिव के तौर पर काम करता था, वहां उसने सिम एक्टिवेशन सिखा और फर्जी आधार कार्ड बनाने शुरू कर दिये। पहले वह OLX पर विक्रेताओं को उनके उत्पाद खरीदने के लिए बुलाता था और भुगतान करने के लिए उनके नंबरों पर एक लिंक भेजता था, जिसके बाद उनके पेटीएम से जुड़े खातों से राशि की निकाल लेता था। मामले में फिलहाल पुलिस की पूछताछ जारी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments