Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली में मानसून की पहली बारिश बनी आफत, जलभराव से लोग हुए...

दिल्ली में मानसून की पहली बारिश बनी आफत, जलभराव से लोग हुए परेशान

नेहा राठौर

दिल्ली एनसीआर में मंगलवार को मानसून ने दस्तक दे दी है। कई दिनों से मानसून का इंतजार कर रहे दिल्लीवासियों ने बारिश की फुहार देख आज राहत की सांस ली है, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी बारिश अपने साथ ठंडी हवाओं के साथ आफत लेकर आई है। लोगों को मानसून से जितनी राहत नहीं मिली उससे कई ज्यादा पानी भरने से दिक्कत हो रही है। जल भराव के कारण लोगों का सड़कों पर चलना भी मुश्किल हो गया है।

मानसून की पहली बारिश में ही प्रशासन की सारी तैयारियां पानी में बहती दिख रही हैं। हालत इतने खराब हो गए हैं कि शकरपुर चंगी से आईटीओ तक लंबा जाम लगा हुआ है। गाड़ियां अपनी जगह से एक इंच भी आगे नहीं बढ़ पा रही हैं। इन रुकी हुई गाड़ियों को देखकर लग रहा है मानों समय जैसे थम-सा गया हो।

इतना ही नहीं एम्स फ्लाईओवर के नीचे, संगम विहार, किराड़ी समेत कई जगहों पर पानी भर गया है। हालांकि इस पर लोक निर्माण के अधिकारियों का कहना है कि अभी तक सिर्फ थोड़ा-बहुत पानी भरने की शिकायतें मिली हैं और उन जगहों से पानी निकालने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली के द्वारका कोर्ट में गोलियों की बौछार, एक की मौत, वकील गिरफ्तार

वहीं, प्रहलादपुर इलाके की हालत भी कुछ ऐसी ही है। अंडरपास के पास पानी जमा होने से लोगों को अपने वाहनों को बंद कर उन्हें धक्का देकर रास्ता पार करना पड़ रहा है। 

बता दें कि आम तौर पर मानसून 27 जून तक दिल्ली पहुंच जाता है और आठ जुलाई तक पूरे देश को घेर लेता है। लेकिन इस बार मानसून अपने आगमन की सामान्य तिथि से पूरे 16 दिन देरी से आया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments