Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeअन्यसूल्ली ऐप मामला- पुलिस को शुरुआती जांच में शरारत की आशंका, जांच...

सूल्ली ऐप मामला- पुलिस को शुरुआती जांच में शरारत की आशंका, जांच जारी

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में सोशल मीडिया साइट्स पर पिछले कुछ दिनों से मुस्लिम महिलाओं की फोटो चुराकर होस्टिंग प्लेटफॉर्म GITHUB की मदद से सूल्ली डील्स नामक एक ऐप पर डालने का मामला सामने आया है। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने इस पर कार्रवाई करते हुए एफआईआर भी दर्ज कर ली है हालांकि पुलिस को शुरुआती जांच यह किसी की शरारत लग रही है। आगे की जांच जारी है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ट्विटर पर कई मुस्लिम महिलाओं ने यह मुद्दा उठाया था। जिसके बाद से यह मामला चर्चा में है।

क्या है पूरा मामला

इस ऐप पर मुस्लिम महिलाओं की फोटो लगाकर उनकी नीलामी की बातें की जाती थी। बता दें की सुल्ली शब्द को इस्लाम में गलत माना जाता है। यह मामला उजाले में तब आया जब ट्विटर पर लोगों ने इस पर आवाज उठानी शुरू की।

जानकारी के मुताबिक इस ऐप पर महिलाओं की नीलामी की बातें हो रही थी। जैसे ही ट्विटर पर इस ऐप को लेकर महिलाओं ने विरोध शुरू किया तो गिटहब ने इस ऐप को ही हटा दिया। उसी दौरान यह मामला महिला आयोग के संज्ञान में भी आ गया।

इस मामले पर डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल खुद दिल्ली कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव से मिली थी। उन्होंने दिल्ली पुलिस को नोटिस भी जारी किया था। जिसमें उन्होंने मामले में 12 जुलाई तक जवाब मांगा था और साथ ही एफआईआर कर कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। हालांकि अभी तक मामले में कुछ भी हाथ नहीं लग पाया है कि किसने इन फोटो को ऐप पर अपलोड किया और इसमें कितने लोग शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments