Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeअन्यराजधानी में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए रात 8 बजे तक होगा...

राजधानी में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए रात 8 बजे तक होगा टेस्ट…

एकता चौहान

नई दिल्ली।। दिल्ली में अगर आप ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना चाहते हैं तो इसके लिए पहले आपको ड्राइविंग टेस्ट देना होता है। और इस टेस्ट के लिए दिन में एक समय निश्चित किया जाता है। इसी के साथ ही आपको ड्राइविंग टेस्ट के लिए अपॉइंटमेंट भी लेनी पडती है। लेकिन अब आप बड़े ही आसानी से अपना ड्राइविंग लाइसेंस बनवा सकते हैं।

CREATOR: gd-jpeg v1.0 (using IJG JPEG v80), quality = 55

क्योंकि परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा है कि अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए कोई समय निश्चित नही किया जाएगा। अब आप रात में भी अपना ड्राइविंग टेस्ट दे सकते हैं। परिवहन मंत्री ने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि जो लोग काम की वजह से अपना ड्राइविंग लाइसेंस नही बनवा पाते अब वो रात में भी ड्राइविंग टेस्ट दे सकेंगे।

ये भी पढ़ेंकैट का अमित शाह से आग्रह,भारत में खुदरा व्यापार के लिए एक सहकारी मॉडल लागू करे सरकार

ड्राइविंग टेस्ट के लिए केजरीवाल सरकार ने 3 ऑटोमेटिक ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक की शुरुआत की है। जिसमें शकूरबस्ती, मयूर विहार और विश्वास नगर में नाइट टेस्ट के लिए स्थापित ऑटोमेटिक ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक का बुधवार को अनावरण किया गया। इसी के साथ अब यहां जो भी अपना ड्राइविंग टेस्ट देने आएगा उन लोगों का ड्राइविंग लाइसेंस जारी किया जाएगा और इस ट्रैक का उद्घाटन परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments