Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRPlantation : पेड़ लगाओ जीवन बचाओ :  नरेंद्र भारद्वाज

Plantation : पेड़ लगाओ जीवन बचाओ :  नरेंद्र भारद्वाज

Plantation : पुनरुत्थान ट्रस्ट ने नांगलोई क्षेत्र के रानी लक्ष्मीबाई पार्क में किया पौधरोपण, लगाये नीम, पीपल, बरगद, आम, बेलपत्र और पिलखन के पेड़

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो   

नई दिल्ली। पुनरुत्थान ट्रस्ट ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नरेंद्र नंदकिशोर भारद्वाज के नेतृत्व में नांगलोई क्षेत्र के रानी लक्ष्मीबाई पार्क में पौधरोपण किया। इस पौधरोपण में नीम, पीपल, बरगद, आम, बेलपत्र और पिलखन के पेड़ लगाये गये। इस अवसर पर नरेन्द्र नंदकिशोर भारद्वाज ने कहा कि पौधरोपण कर हमने अपना कर्तव्य निभाया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि पेड़ों का हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्व है। हम पेड़ों के बिना धरती पर मानव जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। उनका कहना था कि सभी जीवों की रक्षा के लिए भगवान ने सबसे पहले प्रकृति का निर्माण किया था।

उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि आजकल हम उसी प्रकृति को नष्ट करके अपना जीवन भी खतरे में डाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी को पर्यावरण की रक्षा के लिए आगे आना चाहिए तथा जीवन में जब भी कोई खुशी का मौका आए एक पेड़ जरूर लगाएं। नरेंद्र भारद्वाज ने आह्वान किया कि धरती पर इतने पेड़ लगा दो कि जितने आसमान में तारे हैं। इस अवसर पर उन्होंने पेड़ लगाओ जीवन बचाओ का नारा दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments