Saturday, April 20, 2024
spot_img
HomeMCDयमुना घाट पर छठ मनाने से रोक, कोई रूकमणी छठ पूजा नही...

यमुना घाट पर छठ मनाने से रोक, कोई रूकमणी छठ पूजा नही करेगी तंज कसते हुए बोले कवि विश्वास

प्रियंका रॉय

बिहार-पूर्वांचल लोगों को बड़ा झटका

दिल्ली के यमुना नदी का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें नदी में जहरीला झाग दिखाई दे रहा था। आपको बता दे इसी को लेकर कई पार्टीयों के नेता छठ घाटो पर पहुंच रहे है। और इसी के साथ पार्टियों में यमुना को लेकर सियासी दाव पेंच शुरू कर हो गया है। आज नहाये खाये के साथ ही छठ महापर्व की शुरूआत हो गई है। तो वही दिल्ली सरकार ने बिहार-पूर्वांचल लोगों को बड़ा झटका दे दिया है। जी हां दिल्ली सरकार ने यमुना नदी पर छठ करने को लेकर पाबंदी लगा दी है। इस बार व्रती छठ की पूजा और अर्घ्य देने के लिए यमुना नदी में खड़े नहीं हो सकेंगे, वही सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदी का विरोध करते हुए बीजेपी नेताओं ने आप को घेरना शुरू कर दिया है।

यमुना घाट पर छठ मनाने पर पाबंदी

वे यमुना में जहरीले प्रदूषण का जिम्मेदार आप सरकार को बता रही है। बीजेपी का आरोप है कि ये आप की नाकामियों को छुपाने के लिए घाटो पर जाने से रोक रही है। बता दें कि इससे पहले आप ने बीजेपी पर कूड़े के पहाड़ का आरोप लगाया था। यमुना घाट पर छठ मनाने से रोक,पर कवि विश्वास ने तो केजरीवाल को कंस तक कह डाला।

दिल्ली के कंस ने एक आदेश दिया है-कवि विश्वास

उन्होंने ट्विटर के जरिए सरकार पर कटाक्ष करते हुए लिखा है कि दिल्ली के कंस ने एक आदेश दिया है कि यमुना में कोई यशोदा ,कोई राधा ,कोई गोपी कोई रूकमणी छठ पूजा नही करेगी। कवि विश्वास के इस ट्वीट का जहा कुछ लोगों ने समर्थन किया तो नही कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया। सरकार के इस फैसले पर एसडीएम करावल नगर, संजय सोंधी ने कहा है कि राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) के आदेश के अनुसार यमुना में पूजा करने पर प्रतिबंध है। इसलिए यमुना तट पर छठ पूजा की अनुमति नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments