Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRGandhi, Shastri Jayanti : देश को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री...

Gandhi, Shastri Jayanti : देश को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के विचारों की जरूरत : देवेंद्र अवाना 

Gandhi, Shastri Jayanti : शास्त्री जी के आगे पाक ने टेक दिए थे घुटने : देवेन्द्र गुर्जर

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

नोएडा। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर भारतीय सोशलिस्ट मंच के बैनर तले रविवार को सद्भावना पदयात्रा निकाली गई। यह पदयात्रा सेक्टर-14ए स्थित गौतमबुद्ध की प्रतिमा से सेक्टर-95 स्थित दलित प्रेरणा स्थल तक निकाली गई। यात्रा में महात्मा गांधी अमर रहे, लाल बहादुर शास्त्री अमर रहे, नफरत फैलाना बंद करो, भाईचारा कायम करो, के नारे लग रहे थे। यात्रा में देशभक्ति के गीतों के बीच तिरंगे लहरा रहे थे। कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते बन रहा था।

मंच के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र सिंह अवाना ने कहा कि आज जिस तरह से देश में सत्ता के लिए नफरत का माहौल बनाया जा रहा है, ऐसे हालात में महात्मा गांधी के विचारों की बहुत जरूरत है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ही थे, जिन्होंने आजादी की लड़ाई के लिए देश के लोगों को एकजुट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। महात्मा गांधी ने पूरा जीवन देश और समाज के लिए समर्पित कर दिया था।

Noida News : मंच के जिलाध्यक्ष देवेंद्र गुर्जर ने कहा कि महात्मा गांधी के बड़े व्यक्तित्व की वजह से लोग पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भूल जाते हैं। लाल बहादुर शास्त्री जी ही थे, जिन्होंने पाकिस्तान को घुटने के बल ला दिया था। शास्त्री जी की ईमानदारी इस स्तर की थी कि उनके निधन के बाद उनका कर्ज उनके बेटे ने चुकाया।

इस मौके पर राष्ट्रीय प्रवक्ता चरण सिंह राजपूत, नरेंद्र शर्मा, विक्की तंवर, राजकुमार एडवोकेट, जागेश, मेहराजुद्दीन उस्मानी, रामवीर यादव, गौरव मुखिया, अरविंद चौहान, राकेश यादव, मनोज प्रजापति और मंगल यादव आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments