Saturday, April 27, 2024
spot_img
HomeराजनीतिMadhya Pradesh Politics : ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिल सकती है मध्य प्रदेश...

Madhya Pradesh Politics : ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिल सकती है मध्य प्रदेश की कमान!

 चुनाव से पहले सिंधिया के महल में रुकेंगे गृह मंत्री अमित शाह 

सी.एस. राजपूत 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह डेढ़ घंटे तक सिंधिया के महल जय विलास पैलेस में रुकेंगे और लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाएंगे।अमित शाह के सिंधिया के महल में जाने से बीजेपी के बड़े नेताओं में हड़कंप है। तो यह माना जाये की मध्य प्रदेश की कमान शिवराज चौहान से छीनकर ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी जा रही है। वैसे भी शिवराज चौहान को बीजेपी के संसदीय बोर्ड से शिवराज चौहान को हटा दिया गया है। 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कल रविवार को ग्वालियर दौरे पर हैं। इसको लेकर जोर- शोर से तैयारियां चल रही हैं। कार्यक्रम की कमान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने हाथ में ले ली है। सिंधिया के साथ उनके समर्थक मंत्री और कार्यकर्ता कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। इस दौरे के दौरान अमित शाह का सिंधिया महल में जाना सबसे ज्यादा सुर्खियों में है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह डेढ़ घंटे तक सिंधिया के महल जय विलास पैलेस में रुकेंगे और लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाएंगे।अमित शाह के सिंधिया के महल में जाने से बीजेपी के बड़े नेताओं में हड़कंप है।

शिवराज सहित प्रदेश बीजेपी के नेताओं में बेचैनी

सीएम शिवराज सहित प्रदेश बीजेपी के कद्दावर नेताओं में बेचैनी दिख रही है। अब सवाल उठाने लगे है कि क्या ये संकेत मध्यप्रदेश की कमान सिंधिया के हाथ में देने की तैयारी के हैं। क्योंकि इसी सप्ताह उज्जैन में महाकाल लोक के लोकर्पण कार्यक्रम में भी सिंधिया को पीएम मोदी के लगातार करीब देखा गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार दोपहर 3 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे। वह नवीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद अमित शाह सीधे मेला ग्राउंड स्थित सभा स्थल पर पहुंचेंगे, जहां पर आमसभा को संबोधित करेंगे।यहां अमित शाह सीधे सिंधिया के महल जय विलास पैलेस पहुंचेंगे।

इस महल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह डेढ़ घंटे तक रुकेंगे।अमित शाह की मेहमाननवाजी के लिए सिंधिया और उनका परिवार मौजूद रहेगा।सिंधिया के महल में अमित शाह का डेढ़ घंटे रुकना बीजेपी के बड़े नेताओं में खलबली मचा रहा है।सूत्रों की मानें तो सीएम शिवराज सिंह चौहान से लेकर ग्वालियर चंबल अंचल के बड़े नेता इस बात से परेशान हैं कि क्या अमित शाह केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को एमपी की कमान सौंपने वाले हैं।

मध्य प्रदेश में CM चेहरे की तलाश

बता दें कि आगामी विधानसभा के लिए मध्यप्रदेश में सीएम के चेहरे के रूप में पार्टी नया चेहरा तलाश करने में जुटा है। सबसे ज्यादा नजर इस समय केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर है, क्योंकि देखने में आ रहा है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार मध्यप्रदेश में सक्रिय नजर आ रहे हैं। वह अपने विरोधियों से लगातार संपर्क कर रहे हैं।विरोधियों के घर अचानक जाकर उनके परिवार के साथ मेल मुलाकात करने में सिंधिया लगे हैं। राजनीतिक जानकारों की मानें तो आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी सीएम का चेहरा बदल सकती है और मध्य प्रदेश में सिर्फ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा कोई उनके पास अभी तक चेहरा नहीं है।

यही कारण है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। जानकारों का कहना है कि हो सकता है कि आगामी विधानसभा के लिए सिंधिया को कमान सौंपने की रणनीति पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा तैयार की जा रही हो।वैसे भी सिंधिया राजघराने के मुखिया और उनकी ससुराल गुजरात के बड़ौदा गायकवाड़ राजघराने में है।

सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे बड़ौदा राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। बताया जाता है कि 2014 के चुनाव में बड़ौदा राज परिवार से ताल्लुक रखने वाली शुभंगिनी गायकवाड खुद नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित थीं।इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के ससुराल वालों से अच्छे संबंध हैं और कहा यह भी जाता है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी में शामिल होने का श्रेय उनकी ससुराल वालों को ही जाता है।इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के संबंध केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से कुछ खास हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments