Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeअन्यखाटू श्याम जी के बर्थडे पर दरबार में भक्तों का लगा तांता,...

खाटू श्याम जी के बर्थडे पर दरबार में भक्तों का लगा तांता, खाटू श्याम दिल्ली धाम पहुंचे 10 लाख श्रद्धालु

प्रियंका रॉय

श्री खाटू श्याम दिल्ली धाम में मना बाबा श्याम का जन्मोत्सव 

खा़टू श्याम बाबा के जन्मदिन और एकादशी के मौके पर दिल्ली के अलीगढ़ स्थित दिल्ली 4 धाम मंदिर में बाबा के जन्मदिन के अवसर पर लाखों श्रद्धालुं जन्मदिन की बधाई देने बाबा के मंदिर पहुंचे। इस मौके पर मंदिर में बाबा के चरण चिन्हें की स्थापना की गई। खाटू श्याम बाबा से मिलने के लिए मंदिर के बाहर सुबह 7 बजे से ही श्रद्धालुओ की भीड़ देखने को मिलीं। वही भक्तों ने बताया कि वे सुबह से लाइनों में लगे थे और 4 से 5 घंटों बाद उन्हें मंदिर में प्रवेश मिला है। और अब जाकर उन्हें बाबा के दर्शन हो पाये है। खाटू श्याम बाबा की महिमा अपरम्पार हा जो बाबा के दरबार में आया है उन्हें बाबा ने झोली भर के भेजा है। बाबा खा़टू श्याम के दरबार में जहां कुछ भक्त नाचते- गाते बाबा के दरबार में पहुंचे। तो वही कुछ भक्तों की आंखे उनकी कृपा को लेकर नम दिखीं।

मंदिर प्रकोष्ठ संयोजक करनैल सिंह 

श्याम भक्त घनश्याम गुप्ता के साथ किये धाम के दर्शन

भक्तों ने नम आखों से कहा की ये बाबा की कृपा है जो उन्हें उनके दर्शन करने का सौभाग्य मिला है। वे उनके दर्शन करके के बेहद खुश है । साथ ही जब हमने मंदिर की सुरक्षा व्वस्था को लेकर उनसे पुछा तो उन्होंने बोला की उन्हे किसी रतह से कोई परेशानी नहीं हुई। मंदिर प्रशासन ने बुहुत अच्छे से भक्तो के लिए आने जाने का इमतजाम किया है। आपकों बता दे 500 करोड़ के लागत से इस भव्य मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। जिसमें कुल 900 ट्रस्टियों का सहयोग है। इस मौके पर प्रमुख पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली मंदिर प्रकोष्ठ के संयोजक करनैल सिंह ने श्याम भक्त घनश्याम गुप्ता के साथ धाम के दर्शन किये।

मंदिर प्रकोष्ठ संयोजक करनैल सिंह 

श्याम भक्त घनश्याम गुप्ता के साथ किये धाम के दर्शन

बाबा के दरबार में हज़ारी लगाकर लिया आशीर्वाद 

जहांं करनैल सिंह पूर्ण मंदिर का भ्रमण करते हुए मुख्य मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने खाटू श्याम बाबा का आशिर्वाद लिया। इस मौके पर करनैल सिंह ने सभी भक्तों को एकादशी की बधाई दी और कहा, कि ”मैं दिल्ली के सभी लोंगों से ये आग्रह करता हूं कि आप सभी एक बार इस धाम पर जरूर आये। ताकी आप सभी के दुखों का निवारण हो जाये। मैं आप सभी को एकादशी और खाटू श्याम बाबा के जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।” बाबा के जन्मदिन के मौके पर खाटू श्याम दिल्ली धाम के राष्ट्रीय अध्ययक्ष घनश्याम गुप्ता जावेरी भी मंदिर में मौजूद रहे जहां उन्होंने बताया कि उन्हें ”बाबा का सपना आया था कि दिल्ली में 36 धाम 36 धाट मंदिर का निर्माण करवाया जाये।

आज हजार ट्रस्टियों के सहयोग से मंदिर का निर्माण कार्य पूरा होने जा रहा है। इस मौके पर खाटू बाबा के चरण चिन्हों की स्थापना भी की गई है। जिसके दर्शन हेतु मंदिर में करीब 10 लाख श्रद्धालु बाबा के दरबार पहुंचे है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments