Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeअन्यBF.7 of Corona Virus : चीन से आयात मामले में जागे मोदी...

BF.7 of Corona Virus : चीन से आयात मामले में जागे मोदी सरकार!

गौतम चतुर्वेदी
चीन में कोरोना वायरस के बीएफ.7 ने कहर बरपा रखा है। ऐसे में भारत में हड़कंप है। स्वास्थ्य मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक मीटिंग करने में जुटे हैं। गाइडलाइन जारी की जा रही है पर इस बात पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है कि जो सामान चीन से आता है उसके माध्यम से भी देश में कोरोना वाइरस आ सकता है। दरअसल गत छह महीनों के दौरान, चीन से आयात के मामले में 40% की भारी वृद्धि हुई है। चीन द्वारा प्राप्त की जा रही सभी बड़ी मात्रा में लाभ ( आयात/व्यापार की भारी मात्रा के माध्यम से/भारत के साथ ) पूरी तरह से उच्च तकनीक वाले हथियार और गोला-बारूद खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसे चीन पूरी तरह से भारत के खिलाफ इस्तेमाल करने की योजना बना रहा है।

इसलिए सोचने की बात यह है कि चीन के साथ सभी प्रकार के व्यापार और सभी प्रकार के व्यापारिक गठजोड़ ( sumbandh ) को तत्काल बंद किया जाना चाहिए। कई बड़ी परियोजनाओं के तहत जो वर्तमान में भारत के सभी हिस्सों में चल रही हैं, मोदी सरकार ने इन बड़ी/विशाल अनुबंध परियोजनाओं/निविदाओं को कई चीनी एजेंसियों को दिया था, जिन्हें तुरंत बंद किया जाना चाहिए। चीन के सभी हिस्सों में ” कोराना वायरस वेरिएंट 3 ” का कुल/पूर्ण प्रकोप है। इस ” कोराना वायरस वेरिएंट 3 ” के कारण चीन में अधिकांश लोगों की स्थिति अत्यंत गंभीर bani hui है।

इसलिए, ” कोरोना वायरस वेरिएंट 3 ” के कारण पूरे चीन में इस अत्यंत विकट स्थिति का सामना करने के कारण, हमारी श्री नरेंद्र मोदी सरकार को चीन से भारत आने वाली सभी उड़ानों ( यानी प्रत्येक उड़ान ) को तुरंत बंद कर देना चाहिए और हमारे देश में सभी चीनी नागरिकों के प्रवेश पर purna roop se प्रतिबंध लगाना चाहिए। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments