Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeदेश विदेशColombia landslide : कोलंबिया में भूस्खलन से बड़ा हादसा, 27 की मौत,...

Colombia landslide : कोलंबिया में भूस्खलन से बड़ा हादसा, 27 की मौत, राष्ट्रपति ने की पुष्टि

सरकारी आंकड़ों के अनुसार कोलंबिया में भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में साल 2022 में अब तक 216 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
Colombia landslide : कोलंबिया से लैंडस्लाइड के चलते 27 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि भूस्खलन को लेकर कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि इस भूस्खलन में अब तक कम से कम 27 लोगों की जान गई है। मालूम हो कि कोलंबिया की राजधानी बोगोटा से लगभग 230 किमी (140 मील) दूर रीसरल्दा राज्य में प्यूब्लो रिको और सांता सेसिलिया के गांवों के बीच भारी बारिश होने के चलते भूस्खलन हुआ।

Colombia के राष्ट्रपति ने क्या कहा:

भूस्खलन के चलते राज्य की एक सड़क क्षतिग्रस्त हो गई। जिसमें 27 लोगों की जान गई है। इस हादसे को लेकर राष्ट्रपति पेट्रो ने ट्विटर पर लिखा, “दुख के साथ मुझे यह कहना पड़ रहा है कि प्यूब्लो रिको, रिसाराल्डा में हुई त्रासदी में अब तक 27 लोगों की जान चली गई है। जान गंवाने वालों में तीन नाबालिग भी शामिल हैं।”

उन्होंने कहा कि इस हादसे के पीड़ितों के परिवारों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। इसके साथ ही राष्ट्रपति ने पीड़ितों की मदद का आश्वासन दिया है। बता दें कि हादसे में जान गंवाने वालों के शवों को शहर के एक स्टेडियम में लाया जा रहा है। स्टेडियम का इस्तेमाल आमतौर पर खेल के लिए किया जाता है। वहीं रिसाराल्डा के गवर्नर विक्टर मैनुअल तामायो ने इससे पहले जानकारी दी थी कि हादसे की चपेट में आई बस में से पांच लोगों को जिंदा बचा लिया गया है।

राष्ट्रपति द्वारा मरने वालों की संख्या की पुष्टि से पहले मौके पर मौजूद अधिकारियों ने कहा था कि कोलंबिया के तीसरे सबसे बड़े शहर कैली और चोको प्रांत के कोंडोटो के बीच जा रही बस में कम से कम 25 लोग सवार थे। वहीं लैंडस्लाइड के पीछे असामान्य रूप से हुई भारी बारिश वजह बताई जा रही है।

 बता दें कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार कोलंबिया में भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में साल 2022 में अब तक 216 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। वहीं इसके चलते 38 हजार लोगों को बेघर होना पड़ा है। आंकड़े बताते हैं कि देश भर में और 48 से अधिक लोग अभी भी लापता हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments