Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeस्वास्थ्यCovid in Delhi : दिल्ली में कोरोना पकड़ सकता है रफ्तार, 24...

Covid in Delhi : दिल्ली में कोरोना पकड़ सकता है रफ्तार, 24 घंटों में आए 16 पॉजिटिव 

दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 0.44 प्रतिशत है। जांच थोड़ी अधिक होने के कारण मंगलवार को कोरोना के 16 नए मामले आए। यह पिछले दिनों के मुकाबले अधिक है। कोरोना के रोकथाम के लिए सरकारें अलर्ट मोड पर आ गई है।

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
नई दिल्ली ।
राजधानी में कोरोना की संक्रमण दर 0.44 प्रतिशत है। लेकिन जांच थोड़ी अधिक होने के कारण मंगलवार को कोरोना के 16 नए मामले आए। जो पिछले दिनों के मुकाबले थोड़ा अधिक है। 24 घंटे में कोरोना के चार मरीज ठीक हुए और किसी मरीज मौत नहीं हुई है। मौजूदा समय में कोरोना के 39 सक्रिय मरीज हैं। जिसमें से तीन मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या चार है। 24 घंटे में 3592 सैंपल की जांच हुई। पिछले दिनों डेढ़ हजार से ढाई हजार सैंपल की जांच हो रही थी।
 

आईजीआई एयरपोर्ट पर 11 पॉजिटिव

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर 11 यात्री पॉजिटिव पाए गए है। दरअसल, कोरोना को लेकर एयरपोर्ट पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसे लेकर जिन लोगों में कोरोना के लक्षण दिखे उनकी जांच की गई। मंगलवार को पता लगा की जिनकी जांच की गई उनमें से 11 लोग कोरोना संक्रमित है। इसके बाद सभी कोरोना संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई।
 

कोरोना की तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल

चीन में बढ़ते कोरोना को देखते हुए भारत में भी सरकारें अलर्ट मोड पर आ गई है। दिल्ली-NCR में कोरोना से निपटने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने खुद लोकनायक अस्पताल पहुंचकर तैयारियों को जायजा लिया। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments