Saturday, April 27, 2024
spot_img
HomeMCDDog terror in delhi : न्यू उस्मानपुर में दादी के साथ स्कूल...

Dog terror in delhi : न्यू उस्मानपुर में दादी के साथ स्कूल जा रही बच्ची पर पिटबुल डॉग ने किया जानलेवा हमला 

जग प्रवेश अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है गंभीर रूप से घायल शिवानी नाम की यह बच्ची 

नसबंदी केंद्र का दरवाजा खुलते ही कुत्ते के बच्ची पर हमला करने की बात आई है सामने, बच्ची के दोनों पैरों पर लगे बताए जा रहे कुत्ते के कई दांत 

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

नई दिल्ली। न्यू उस्मानपुर में गुरुवार को एक पिटबुल डॉग ने दादी के साथ स्कूल जा रही एक बच्ची पर जानलेवा हमला कर दिया।  कुत्ते के इस हमले में गंभीर रूप से घायल इस बच्ची को जग प्रवेश अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है। बच्ची आईसीयू में भर्ती है। एमसीडी के चार कर्मियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने की बात सामने आ रही है। 


जानकारी के अनुसार न्यू उस्मानपुर के मकान नं. बी-45/5 गली नंबर 2,1 पुश्ता की रहने वाली शीला देवी (56 वर्ष) अपनी पोती शिवानी (09 वर्ष) को एमसीडी फ्लैट्स, उस्मानपुर के पास उसके स्कूल छोड़ने जा रही थी कि जैसे ये दोनों कुत्तों के नसबंदी केंद्र के दरवाजे पर पहुंचे तो अचानक खुला और वहां से निकल कर एक पिटबुल डॉग ने शिवानी पर हमला कर दिया। कुत्ते के हमले से शिवानी गंभीर रूप से घायल हो गई है और जग प्रवेश अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है। 

हमले की चश्मदीद गवाह मोहम्मद अख्तर बताया कि जब फोर्थ क्लास की छात्रा शिवानी को उसकी दादी स्कूल छोड़ने जा रही थी कुत्ते ने शिवानी पर हमला कर दिया। उनका कहना है कि वह भी अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रहे थेजैसे ही ये दादी पोती मदर डेयरी के पास कुत्तों के नसबंदी केंद्र के गेट पर पहुंची तो केंद्र का गेट खुलते ही कुत्ते ने शिवानी पर हमला कर दिया। मोहम्मद अख्तर का कहना है कि कुत्ते ने बच्ची पर बारह हमले किए। बहुत कोशिश के बाद भी जब उसने बच्ची को नहीं छोड़ा तो उन्होंने कुत्ते के पिछले पैरों पर मोटरसाइकिल का पहिया चढ़ा दिया। तब जाकर कुत्ते ने बच्ची को छोड़ा। उनका कहना है कि उनकी बच्ची के पिता से बात हुई है। बच्ची आईसीयू में भर्ती है। 
बच्ची के दादा रामकुमार ने बताया कि बच्ची की हालत गंभीर है। उनका कहना है कि यह सब एमसीडी के कर्मचारियों की लापरवाही से हुआ है। उनका कहना है कि यह रिहायशी क्षेत्र है और इस क्षेत्र में 4500 के आसपास बच्चे पढ़ते हैं। मदर डेयरी से दूध भी लेना होता है। उनके अनुसार बच्ची के पैर में 18 दांत लगे हैं। दूसरे पैर में भी दांत लगे होने की बात उन्होंने बताई है। उन्होंने बताया कि पुलिस चार कर्मचारियों को थाने लेकर गई है। उन्होंने मांग की है कि एमसीडी कर्मचारियों पर उचित कार्रवाई होनी चाहिए। 

दरअसल एमसीडी द्वारा स्ट्रीट कुत्तों की नसबंदी को लेकर अभियान चलाया जा रहा था। इन्हीं कुत्तों में एक कुत्ता अचानक आया और बच्ची के दोनों पैरों पर काट लिया।  पुलिस जांच में जुटी है। ऐसे में प्रश्न उठता है कि गली में पिटबुल डॉग तो होते नहीं हैं। तो फिर यह पिट बुल डॉग कहां से आ गया ?

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments