Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeराष्ट्रीयSahara india : कोर्ट के आदेश के बावजूद पैसा जुटा रहा सहारा...

Sahara india : कोर्ट के आदेश के बावजूद पैसा जुटा रहा सहारा !

यह अपने आप में दिलचस्प है कि एक ओर दिल्ली हाई कोर्ट ने सहारा इंडिया के कलेक्शन पर रोक लगा रखी है दूसरी ओर सहारा में जमकर कलेक्शन चल रहा है। बाकायदा राजकोट के सेक्टर मैनेजर आर.एस. यादव को बधाई देते हुए उनके 19 दिसंबर  तक के इस माह के 3 करोड़ कलेक्शन पर प्रसन्नता जाहिर की गई है। बधाई पत्र जारी करने वाले राजकोट के एरिया कार्यालय से वी.बी. झा हैं। ऐसे में प्रश्न उठता है कि सुब्रत रॉय न तो शासन प्रशासन को मान रहे हैं और न ही कोर्ट को। तो फिर सरकारें क्या कर रही हैं। 

पीएम मोदी तो कहते फिरते हैं की सरकार चलाने के लिए 56 इंच का सीना  होना चाहिए। सहारा ग्रुप ऑफ क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी ” के ऊपर, जब भी, कुछ भी ( यानी किसी भी तरह का ) “ Actions ” लेने की बात आती है, तब मोदी कहां चले जाते हैं। इनका 56 इंच का सीना कहां चला जाता है। आज की तारीख में लगभग 13 करोड़ सहारा निवेशक/जमाकर्ता हैं जो पूरे भारत में फैले हैं। 

देश की सबसे बड़ी Credit Co-operative Society Company जिसका नाम ” सहारा/Bhikari क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड ” है, भारत अपने जमाकर्ताओं / निवेशकों के पैसे को पिछले / पिछले छह वर्षों से नहीं दे रहा है ( यह 10 करोड़ से अधिक गरीबों का है) भारत में जमाकर्ता )।“ सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड ” के सैकड़ों अत्यंत गरीब जमाकर्ताओं/निवेशकों और “ सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड ” के सैकड़ों एजेंटों ने अपनी परिपक्वता राशि का भुगतान न करने के कारण आज तक आत्महत्या कर ली थी। ” सहारा क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड ” से पिछले छह साल। आप गूगल सर्च बार विकल्प के माध्यम से इस वास्तविक/वास्तविक तथ्यों को बहुत अच्छी तरह से सत्यापित कर सकते हैं। “सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड” ( सहारा निवेशक सहित ) के परिवार के कई सदस्य भारत के विभिन्न अस्पतालों में (उनकी कुछ बीमारी के कारण) अस्पताल में भर्ती हुए, लेकिन फिर भी “सहारा क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड” ने बिल्कुल भी नहीं किया, उन्हें उनके किसी भी परिपक्वता मूल्य (कम से कम तरीके से भी नहीं) दिया। भारत में कई माता-पिता ” सहारा क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड ” से पिछले / पिछले छह वर्षों से उनकी परिपक्वता मूल्यों का भुगतान न करने के कारण, अपनी बेटियों की शादी बिल्कुल नहीं कर सकते थे और भारत में कई माता-पिता अपने बेटों को शिक्षित नहीं कर सके। और बेटियों को “उच्च शिक्षा पाठ्यक्रमों” के लिए ” सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड ” से पिछले / पिछले छह वर्षों से उनकी परिपक्वता मूल्यों का भुगतान न करने के कारण।

कुल मिलाकर, पिछले छह वर्षों से, ” सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड ” ने- उनके सभी निवेशकों / जमाकर्ताओं के जीवन को – पूरी तरह से दुखी और पूरी तरह से तबाह कर दिया है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments