Saturday, April 27, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTIONDelhi MCD : शर्मनाक! स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में भिड़े AAP और BJP...

Delhi MCD : शर्मनाक! स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में भिड़े AAP और BJP पार्षद, जमकर चले लात-घूंसे


दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

MCD Standing Committee Elections : शुक्रवार शाम दिल्ली नगर निगम के स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में वोटों की गिनती के बाद बीजेपी और आम आदमी पार्टी भिड़ गए। निगम के सदन में जमकर हंगामा हुआ है। एमसीडी से आई तस्वीरों में दोनों पार्टियों के पार्षद एक-दूसरे पर अटैक करते नजर आ रहे हैं। दोनों पार्टियों के पार्षदों ने एक-दूसरे को हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

बीजेपी का दावा है कि चुनाव आयोग के अधिकारियों ने स्टैंडिंग कमेटी में दोनों पार्टियों के तीन-तीन सदस्यों को चुना था लेकिन मेयर शैली ओबेरॉय एक वोट अवैध घोषित करने पर तुली हैं। इसी वजह से हंगामा हो रहा है। एमसीडी हाउस में हुई हिंसा में कई पार्षदों के चोट आने की बात भी कही जा रही है। दोनों दलों के बीच हाथापाई के दौरान आम आदमी पार्टी के पार्षद अशोक कुमार मन्नू बेहोश हो गए। उन्होंने होश में आने पर कहा कि बीेजपी के पार्षद बहुत बेशर्म हैं। उन्होंने महिला पार्षदों और मेयर पर अटैक किया।


आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी दोनों ही दलों के पार्षदों का यह दावा है कि हिंसा विपक्षी की तरफ से शुरू की गई। आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने भी बीजेपी को हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया। वहीं दूसरी बीजेपी ने आतिशी का एक वीडियो जारी कर कहा है कि उन्होंने ही आम आदमी पार्टी की पार्षदों को हिंसा के लिए उकसाया है।

बीजेपी ने ट्वीट कर कहा, “स्थायी समिति के चुनाव में केजरीवाल के इशारे पर AAP मेयर की तानाशाही व गुंडागर्दी फिर आई सामने! जब इलेक्शन कमीशन की टीम ने रिपोर्ट दे दी कि 3 BJP के और 3 AAP के कैंडिडेट चुनाव जीतते हैं, तो फिर क्यों मेयर ने अभी तक नतीजे को रोक कर रखा है ??” बीजेपी की पार्षद कमलजीत सहरावत ने मेयर पर नियम न मानने की बात कही।


आतिशी ने कहा कि एमसीडी के हाउस में बीजेपी ने अपनी गुंडागर्दी और लफंगई का एक औऱ प्रमाण देश के सामने रखा। स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव की वोटिंग शांतिपूर्ण हुई लेकिन जैसे ही उन्हें लगा कि वो चुनाव हार रहे हैं तो उन्होंने मेयर पर हमला कर दिया। बीजेपी के पार्षदों ने उनपर सदन के बाहर भी हमला किया।


आतिशी ने बीजेपी पार्षदों पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह कैसा व्यवहार है?यह बहुत शर्मनाक और निंदनीय है। देश देख राह है। बीजेपी को अपनी हार मान लेनी चाहिए। मैं बीजेपी से निवेदन करती हूं कि गुंडागर्दी छोड़ दें। जिसने मेयर पर अटैक किया है उसे जेल भेजा जाएगा। BJP के विकेश सेठी ने कहा कि इसकी ज़िम्मेदार आतिशी की है क्योंकि यह सारे दिशा निर्देश दे रहीं थीं। जब टेक्निकल टीम ने कह दिया कि मतदान वैध है तो वह कैसे कह सकती हैं कि वह अमान्य हैं। इसका नतीजा 4 घंटे पहले हो जाता लेकिन जानबूझकर इन्होंने यह किया और अपने लोगों को स्टेज पर चढ़ने का निर्देश दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments