Wednesday, May 8, 2024
spot_img
HomeराजनीतिDelhi : एलजी ने सरकारी टीचर्स को फिनलैंड जाने की मंजूरी दी,...

Delhi : एलजी ने सरकारी टीचर्स को फिनलैंड जाने की मंजूरी दी, मुख्यमंत्री ने भेजा था प्रस्ताव


एलजी ने सरकारी टीचर्स को फिनलैंड जाने की मंजूरी दी, मुख्यमंत्री ने भेजा था प्रस्ताव, दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने अरविंद केजरीवाल सरकार के उस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिसमें उन्होंने सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड जाने की इजाजत मांगी थी।

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

नई दिल्ली । दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने अरविंद केजरीवाल सरकार के उस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिसमें उन्होंने सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड जाने की इजाजत मांगी थी। इस मामले को लेकर पिछले कई दिनों से एलजी और दिल्ली सरकार के बीच तनातनी का दौर चल रहा था।

अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सरकारी स्कूलों के प्राथमिक शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने के शहर सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।


उपराज्यपाल के कार्यालय ने कई मुद्दों पर सरकार के साथ बातचीत की है, जिसमें स्कूली शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए विदेश भेजने की योजना भी शामिल है। सक्सेना ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने “अतीत में आयोजित विदेशी प्रशिक्षण कार्यक्रमों के प्रभाव के आकलन” को रिकॉर्ड पर लाने से इनकार कर दिया था।

उपराज्यपाल कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने फिनलैंड में प्राथमिक प्रभारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सभी के लिए समान लाभ के संज्ञान में लेते हुए, एलजी ने प्राथमिक प्रभारियों की संख्या में वृद्धि की है, जिन्हें फिनलैंड जाना था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments