Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeअन्यCorona in Delhi : मास्क लगाकर घर से बाहर निकलें खांसी जुकाम...

Corona in Delhi : मास्क लगाकर घर से बाहर निकलें खांसी जुकाम वाले लोग, दिल्ली सरकार ने की अपील

सरकार ने अपील की है कि यदि किसी को जुकाम जैसे लक्षण है तो वे घर से कम बाहर निकलें, दिल्ली सरकार ने लोगों से अपील की है कि यदि किसी को बुखार खांसी व जुकाम जैसे लक्षण है तो वे घर से कम से कम बाहर निकलें। भीड़ में बिल्कुल ना जाएं और बाहर निकलने पर मास्क जरूर पहनें।

नई दिल्ली । दिल्ली सरकार ने लोगों से अपील की है कि यदि किसी को बुखार, खांसी व जुकाम जैसे लक्षण है तो वे घर से कम से कम बाहर निकलें। भीड़ में बिल्कुल ना जाएं और बाहर निकलने पर मास्क जरूर पहनें।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि एक दिन पहले कोरोना से जिन चार मरीजों की मौत हुई थी। इनमें से तीन मरीजों की मौत अलग-अलग अन्य बीमारियों के कारण मौत हुई थी। सिर्फ एक मरीज की मौत कोरोना के कारण हुई। खांसी, बुखार व जुकाम से पीड़ित लोग यदि बाहर निकलेंगे तो दूसरों को संक्रमित करेंगे।

इसलिए कम से कम घर से बाहर निकलें और जरूरत पड़ने पर मास्क लगाकर घर से बाहर निकलें। दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 26 मार्च को एक माक ड्रिल हो चुकी है। इसकी जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को शनिवार को हुई बैठक में दे दी गई थी। दिल्ली सरकार पूरी से तैयार है।

केंद्र सरकार कोराेना को लेकर जब भी दिशा निर्देश जारी करेगी, दिल्ली सरकार उसे लागू करेगी। अस्पतालों में करीब 98 प्रतिशत बेड खाली है। विशेषज्ञों से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना की लहर आएगी और निकल जाएगी।

मंगलवार को अस्पतालों में होगा मॉक ड्रिल

दिल्ली सरकार के अस्पतालों में मंगलवार को माक ड्रिल होगा। इस दौरान अस्पतालों में तैयारियों का निरीक्षण किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments