Saturday, April 27, 2024
spot_img
HomeMCDदिल्ली नगर  मेयर-डिप्टी मेयर चुनाव में बीजेपी ने अंतिम समय में दाखिल किये...


दिल्ली नगर  मेयर-डिप्टी मेयर चुनाव में बीजेपी ने अंतिम समय में दाखिल किये नामांकन , शिखा राय मेयर , सोनी पांडेय डिप्टी मेयर प्रत्याशी बनी 

-दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

Delhi MCD Mayor Elecation | कभी हाँ कभी ना के बीच आखिरकार बीजेपी ने 26 अप्रैल को होने वाले दिल्ली नगर निगम में मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव लड़ने का फैसला कर ही लिया। नामांकन से ठीक तीन घंटे पहले हुए इस फैसले मे बीजेपी ने साउथ दिल्ली के ग्रेटर कैलाश वार्ड से प्रत्याशी शिखा राय को मेयर और सोनिया विहार से पार्षद सोनी पांडेय को डिप्टी मेयर प्रत्याशी बनाया है। चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से महज दो घंटे पहले दोनों ने प्रत्याशियों ने बीजेपी के कुछ नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया। 

दरसल बीजेपी इस उलझन में थी की वह मेयर का चुनाव लड़े या ना लड़े। इस पर बीजेपी दो गुटों में बट गयी। एक पक्ष कामना था की बीजेपी को मेयर चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। क्यों की उसके पास संख्या बल नहीं है। केवल हारने के लिए चुनाव लड़ना का क्या तुक है। हालांकि एक पक्ष का मानना था की बीजेपी का चुनाव से नहीं भागना चाहिए।

यही वजह थी की बीजेपी को मेयर चुनाव लड़ने या न लड़ने का निर्णय लेने में बहुत समय लग गया । अंतिम समय में बीजेपी ने अपने दोनों प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। नामांकन दाखिल करने के बाद शिखा राय ने कहा कि मेयर दिल्ली के सभी 150 पार्षदों का नेता होता है। में सभी से सम्पर्क करुँगी और उम्मीद है की पार्षद सही उम्मीदवार का चयन करेंगे। 

गौरतलब  है विगत मेयर इलेक्शन में मेयर-डिप्टी मेयर चुनाव हंगामे की वजह से कई बार टला , स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव का मामला अभी कौर में लंबित है। दो मेयर पद के लिए आम आदमी पार्टी ने शैली ओबेरॉय पर डिप्टी मेयर के लिए फिर से आले मोहम्मद को ही फिर से अपना प्रत्याशी बनाया है। 

कौन है शिखा राय और सोनी पांडेय ? 

शिखा राय पेशे से वकील शिखा राय  दिल्ली बीजेपी में महिला मोर्चा की अध्यक्ष रही है। शिखा राय ने 2013 में विधान सभा चुनाव भी लड़ा था। उसके बाद 2015 में आम आदमी पार्टी के सौरभ भारद्वाज के सामने भी चुनाव लड़ा लेकिन दोनों ही चुनाव शिखा राय हार गयी थी। उसके बाद तीसरी चुनाव भी शिखा राय ने सौरभ भारद्वाज के सामने ही लड़ा और वह भी हार गयी। उसके बाद अब शिखा राय ग्रेटर कैलाश वार्ड से पार्षद है। अभी पिछला मेयर चुनाव में भी चर्चा थी की बीजेपी की तरफ से मेयर प्रत्याशी शिखा राय भी हो सकती है लेकिन बीजेपी ने रेखा गुप्ता को प्रत्याशी बनाया लेकिन वह हार गयी। अब बीजेपी ने काफी मंथन के बाद शिखा राय को अपना उम्मीदवार बनाया है। डिप्टी मेयर पद के सोनी पांडेय को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है।  सोनी पांडेय सोनिया विहार वार्ड नंबर 149 से निगम पार्षद है। उनके पति अनुपम पांडेय दिल्ली बीजेपी पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष और अब  सोनिया विहार मंडल के अध्यक्ष है। सोनिया विहार में अनुपम पांडेय काफी एक्टिव है। पूर्वांचल वोटों को ध्यान में रख सोनी पांडेय को डिप्टी मेयर प्रत्याशी बनाया गया है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments