Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्यWrestlers Protest : सोनीपत में पंचायत से पहले पहलवान बजरंग पूनिया का...

Wrestlers Protest : सोनीपत में पंचायत से पहले पहलवान बजरंग पूनिया का बड़ा बयान, कहा- ‘हम उन लोगों के सामने…’


Sonipat News: केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से बातचीत के बाद पहलवानों ने 15 जून तक अपना धरना स्थगित कर रखा है. इस दौरान आज सोनीपत में पंचायत की जा रही है. जिसमें कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

हरियाणा के सोनीपत में आज पहलवानों के मुद्दे को लेकर फिर से पंचायत होने जा रही है. इस पंचायत में शामिल होने के लिए पहलवान बजरंग पूनिया भी पहुंचे. इस दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार से हमारी जो भी बातचीत हुई है. हम उन लोगों के सामने उस बात को रखने वाले है जिन्होंने हमारा समर्थन किया है चाहे वो खाप पंचायतें हो या फिर किसान संगठन या कोई महिला संगठन उस हर संगठन के सामने वो अपनी बात रखेंगे जिन्होने उन्हें समर्थन दिया है. माना जा रहा है कि आज होने वाली पंचायत में भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चल रहे आंदोलन को लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

अनुराग ठाकुर से पहलवानों की मुलाकात

आपको बता दें कि बीते दिनों ही बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात के दौरान बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी समेत तमाम मुद्दों को लेकर बातचीत हुई. लगभग छह घंटे तक चली इस मुलाकात के बाद पहलवानों को आश्वासन मिला है कि 15 जून तक बृजभूषण के खिलाफ चार्जशीट दायर की जाएगी. महिला पहलवानों ने मांग की है कि रेसलिंग फेडरेशन की आंतरिक शिकायत समिति बनाई जाए और उसकी अध्यक्षता किसी महिला को दी जानी चाहिए. फिलहाल केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात के बाद पहलवानों ने अपना आंदोलन 15 जून तक स्थगित कर रखा है.

रेफरी का बयान भी आया सामने

इंटरनेशनल रेसलिंग के रेफरी जगबीर सिंह ने भी बृजभूषण शरण सिंह को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि 25 मार्च 2022 को सीनियर एशिया कुश्ती चैंपियनशिप की ट्रायल खत्म होने के बाद जब फोटो सेशन हुआ तो इस दौरान एक महिला खिलाड़ी को बृजभूषण सिंह ने गलत तरीके से टच किया था. जब ये फोटो सेशन की घटना हुई तो वो दूरी पर खड़े थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments