Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्यविनेश-बजरंग को बिना ट्रायल एशियन गेम्स में एंट्री के खिलाफ HC ने...

विनेश-बजरंग को बिना ट्रायल एशियन गेम्स में एंट्री के खिलाफ HC ने सुरक्षित रखा आदेश, शनिवार को आएगा फैसला


Delhi News दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को WFI द्वारा एशियाई खेलों 2023 में बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट को सीधे एंट्री देने के खिलाफ अंतिम पंघाल और सुजीत कलकल की याचिका पर सुनवाई करते हुए अपना आदेश सुरक्षित रख लिया है। शुक्रवार को मामले की सुनवाई करते अदालत ने कहा कि कोर्ट अपने फैसला कल यानी शनिवार को सुनाएगा

नई दिल्ली । दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को WFI द्वारा एशियाई खेलों में बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट को सीधे एंट्री देने के खिलाफ अंतिम पंघाल और सुजीत कलकल की याचिका पर सुनवाई करते हुए अपना आदेश सुरक्षित रख लिया है।

न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद की पीठ ने शुक्रवार को मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि अदालत कल यानी शनिवार को अपना फैसला सुनाएगी, क्योंकि मुकदमा रविवार को समाप्त होगा। आदेश सुरक्षित रखते हुए पीठ ने स्पष्ट किया कि वह केवल यह देखेगी कि प्रक्रिया का पालन किया गया है या नहीं। यह इस मुद्दे से नहीं निपटेगा कि बेहतर पहलवान कौन है।

महिला पहलवान अंतिम पंघाल ने बुधवार को एक वीडियो के माध्यम से भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के तदर्थ पैनल द्वारा एशियाई खेलों, 2023 में सीधे प्रवेश के लिए पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट को दी गई छूट पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि इसकी निष्पक्ष सुनवाई होनी चाहिए।

सबको मिलना चाहिए समान अवसर : सुजीत कलकल

पहलवान सुजीत कलकल ने भी एक वीडियो के माध्यम से कहा कि बजरंग पुनिया को बिना किसी परीक्षण के विश्व चैम्पियनशिप में भाग लेने की अनुमति दी गई थी। मैं बस यही चाहता हूं कि हर पहलवान को समान अवसर मिलना चाहिए, किसी भी पहलवान को कोई छूट नहीं दी जानी चाहिए और इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जानी चाहिए।

इसी क्रम में पहलवान विशाल कालीरमन ने कहा, “यहां तक कि मैं 65 किलोग्राम से कम वर्ग में खेलता हूं और एशियाई खेलों के लिए बजरंग पुनिया को बिना किसी परीक्षण के सीधे प्रवेश दिया गया है। वे अब एक साल से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि हम कर रहे हैं।” प्रैक्टिस कर रहे हैं। हम ट्रायल के लिए अपील करते हैं। हम कोई एहसान या फायदा नहीं चाहते। कम से कम ट्रायल तो होना चाहिए नहीं तो हम कोर्ट जाने को तैयार हैं। हम कोर्ट में अपील करेंगे। हम 15 साल से प्रैक्टिस कर रहे हैं। अगर बजरंग पूनिया इस बात से इनकार करते हैं कि वह एशियाई खेलों में नहीं खेलेंगे तभी किसी और को मौका मिलेगा।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments