Tuesday, May 14, 2024
spot_img
Homeअन्यUP Politics : जयंत चौधरी बनाएंगे चंद्रशेखर आज़ाद को सांसद ?

UP Politics : जयंत चौधरी बनाएंगे चंद्रशेखर आज़ाद को सांसद ?

रालोद मुखिया ने कहा – जल्द संसद में होंगे चंद्रशेखर आज़ाद 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो

नई दिल्ली। चंद्रशेखर आज़ाद की सक्रियता से यह तो लग रहा था कि वह लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। पर इस बात का अंदाजा नहीं था कि राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष और सांसद जयंत चौधरी इतनी जल्दी उनके चुनाव लड़ने की घोषणा कर देंगे। जी हां जयंत चौधरी ने कहा है कि जल्द ही चंद्रशेखर आज़ाद संसद में होंगे। जयंत चौधरी के इस बयान ने यूपी की राजनीति में हलचल तेज कर दी है। रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा है कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद जल्द ही संसद के अंदर होंगे। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि चंद्रशेखर लोक सभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। चंद्रशेखर आजाद को अभी अपनी पार्टी से तो सिम्बल नहीं मिल पाएगा तो क्या वह सपा-रालोद गठबंधन में आरएलडी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे ? दरअसल चंद्रशेखर ने अपने गृह जनपद सहारनपुर से अपना वजूद  बनाया है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि वह रालोद के टिकट पर सहारनपुर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि जयंत चौधरी खुद अखिलेश यादव के रहमोकरम पर राज्य सभा पहुंचे हैं। 
दरअसल पश्चिमी यूपी में रालोद का कई सीटों पर प्रभाव है। ऐसे में इन सीटों पर रालोद अपने उम्मीदवार भी उतार सकती है। हालांकि अभी तक सपा-रालोद गठबंधन के बीच सीटों को लेकर कोई बंटवारा नहीं हुआ है। पर जिस तरह से चंद्रशेखर से अखिलेश यादव की भी नजदीकियां बढ़ी हैं उसके आधार पर कहा जा सकता है कि अखिलेश यादव भी उनके चुनाव लड़ने में कोई रोड़ा नहीं बनेंगे। हाल ही में जयंत चौधरी को लेकर चर्चा थी कि वह सपा मुखिया अखिलेश यादव को झटका देकर एनडीए में शामिल हो सकते हैं पर बेंगलुरु में हुई विपक्ष की मीटिंग में शामिल होकर उन्होंने अपने तेवर दिखा दिए हैं। 

हाल में हुए यूपी नगर निगम चुनाव में भी रालोद, सपा और आसपा (आजाद समाज पार्टी) ने मिलकर चुनाव लड़ा था। दिल्ली में जंतर-मंतर पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद का प्रदर्शन है और रालोद मुखिया जयंत चौधरी धरनास्थल पर पहुंचे हैं। भीम आर्मी चीफ के इस प्रदर्शन का मकसद दलितों और वंचितों की आवाज बुलंद करना है, वहीं मणिपुर हिंसा को लेकर रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार ने मिल कर साजिश रची कि मणिपुर की तस्वीरें सामने न आने पाएं ताकि उनका राजनीतिक विरोध न होने पाए। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments