Friday, May 10, 2024
spot_img
Homeअन्यManipur Violence : चड्ढा बोले- मणिपुर में लगे राष्ट्रपति शासन, PM मोदी...

Manipur Violence : चड्ढा बोले- मणिपुर में लगे राष्ट्रपति शासन, PM मोदी ने कभी की थी यह मांग

Raghav Chadha on Manipur Violence मणिपुर में बीते ढाई महीने से ज्यादा समय से चल रही सामुदायिक हिंसा और 19 जुलाई को दो महिलाओं के नग्न परेड कराए जाने के वीडियो के सामने आने के बाद से पूरे देश में उबाल है। इसी पर आम आदमी पार्टी ने मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है और पीएम को उनका एक पुराना ट्वीट याद दिलाया है।

नई दिल्ली । मणिपुर हिंसा पर आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी ही एक पुरानी मांग याद दिलाई है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

क्या बोले राघव चड्ढा

राघव चड्ढा ने पीएम मोदी के 2017 के एक ट्वीट की तस्वीर दिखाते हुए कहा, ‘मणिपुर जल रहा है और वहां से भयावह वीडियो सामने आ रहे हैं। सरकार को इस पर चर्चा करानी चाहिए। आखिर वो क्यों चर्चा से भाग रहे हैं? वहां डबल इंजन की सरकार है फिर भी वहां इतनी हिंसा हो रही है।’

क्या था पीएम मोदी का 2017 वाला ट्वीट

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल नरेंद्र मोदी अंडरस्कोर इन से ट्वीट किया था, जो लोग राज्य में शांति स्थापित नहीं कर सकते उन्हें मणिपुर पर शासन का कोई अधिकार नहीं है।

मणिपुर हिंसा मामला

देश के पूर्वोत्तर में स्थित राज्य मणिपुर बीते 76 दिनों से ज्यादा समय से जल रहा है। वहां दो समुदाय मैती और कुकी के बीच लगातार हिंसक झड़प हो रही है। इसी बीच बुधवार को दो महिलाओं की नग्न परेड कराने का जो अमानवीय वीडियो सामने आया, उसके बाद से पूरे देश में आक्रोश है।

इस मुद्दे पर पूरा विपक्ष एकजुट होकर पीड़ितों को न्याय और मणिपुर की हिंसा को रोकने की मांग कर रहा है। दो युवतियों के साथ हुई हैवानियत के बाद से पूरे देश में उबाल है। हिंसा की यह घटनाएं 3 मई से शुरू हुईं थीं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments