Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली की मंत्री आतिशी की PWD अधिकारियों को चेतावनी, टाइम पर काम...

दिल्ली की मंत्री आतिशी की PWD अधिकारियों को चेतावनी, टाइम पर काम खत्म करो वर्ना कार्रवाई को रहो तैयार

दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी ने लोक निर्माण विभाग (PWD) के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि वो सराय काले खां टर्मिनल जंक्शन का काम एक महीने के भीतर निपटा दें नहीं तो वो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। पीडीब्ल्यू मंत्री आतिशी ने सोमवार को सराय काले खां टी-जंक्शन पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर का निरीक्षण किया था। निर्माण काम में एक महीने की देरी होने पर कैबिनेट मंत्री ने नाराजगी जताई है।

नई दिल्ली । लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी ने सोमवार को रिंग रोड स्थित सराय काले खां टी-जंक्शन पर बन रहे फ्लाईओवर का निरीक्षण किया। मंत्री ने निर्माण कार्य में एक महीने की देरी होने पर अधिकारियों को फटकार लगाई और अल्टीमेटम देते हुए कहा कि बचा हुआ काम एक महीने में पूरा किया जाए। 


उन्होंने कहा कि काम नहीं पूरा होने पर अधिकारी एक्शन के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि यह फ्लाईओवर सराय काले खां जंक्शन और रिंग रोड को जाम-मुक्त बनाने की दिशा में एक अहम प्रोजेक्ट है। ऐसे में इसके निर्माण में आगे कोई भी देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


काम की रोजाना सौंपें रिपोर्ट

साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बचे हुए काम को तेजी के साथ पूरा किया जाए और उन्हें रोजाना इसकी प्रोग्रेस रिपोर्ट सौंपी जाए। निरीक्षण के दौरान फ्लाईओवर के निर्माण कार्य की प्रगति को साझा करते हुए अधिकारियों ने बताया कि निर्माण कार्य 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है।

फ्लाईओवर के एक हिस्से के कारण निर्माण कार्य में देरी आई है, लेकिन जल्द उस हिस्से का काम भी पूरा कर लिया जाएगा और सितंबर माह में इसे यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा।

व्यस्ततम इलाके में से एक है सराय काले खां फ्लाईओवर

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा कि सराय काले खां ट्रैफिक के हिसाब से दिल्ली के व्यस्ततम इलाकों में से एक है और आने वाले समय में यहां ट्रैफिक का लोड और ज्यादा बढ़ेगा। यहां पहले से ही रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन व अंतरराज्यीय बस अड्डा मौजूद है, अब यहां रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम बन रहा है।

इससे सराय काले खां एक ट्रांसपोर्ट हब के रूप में विकसित होगा। ऐसे में यहां ट्रैफिक को सुचारू बना रहे इसलिए फ्लाईओवर बेहद महत्वपूर्ण बन जाता है।

फ्लाईओवर बनाएगा फ्री कॉरिडोर

आईटीओ से आश्रम जाने वाले वाहनों के लिए बनाए जा रहे 643 मीटर लंबे तीन लेन का ये फ्लाईओवर रिंग रोड पर स्थित सराय काले खां टी-जंक्शन को सिग्नल फ्री कॉरिडोर बनाएगा। वर्तमान में यहां आश्रम से आईटीओ की ओर जाने वाले यातायात के लिए मौजूदा फ्लाईओवर है लेकिन इसके विपरीत दिशा से आईटीओ से आश्रम की ओर जाने वाले यातायात को यहां टी-जंक्शन पर रेड-लाइट पर रुकना होता है, जिससे यहां जाम की समस्या उत्पन्न होती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments