Monday, May 13, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली में उमस और गर्मी से राहत, कल तक बारिश की संभावना

दिल्ली में उमस और गर्मी से राहत, कल तक बारिश की संभावना

आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली वाले गर्मी से ज्यादा राहत की उम्मीद न करें. राजधानी में कल तक किसी भी समय हल्की बारिश हो सकती है. 

DELHI DARPAN : देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) और आसपास के इलाकों में शुक्रवार के बाद शनिवार की सुबह भी झमाझम बारिश (Delhi rain) हुई. बारिश की वजह से लोगों को उमस (Humidity) और गर्मी से आंशिक राहत मिली है. बीते कई दिनों से राजधानी के लोग सितंबर में 40 के पार तापमान (Temperature) से परेशान थे. भारत मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार के लिए हल्की बारिश की उम्मीद जताई है। फिलहाल, आसमान में बादल होने और हल्की हवाओं की वजह से मौसम  सुहावना हो गया है। 

आईएमडी के पूर्वानुमान (IMD forecast) के मुताबिक अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है। 9 और 10 सितंबर को भी दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश का अनुमान है। अगले पांच दिनों तक दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान न्यूनतम तापमान 28 से 28 तो अधिकतम तापमान तापमान 36 से 38 के बीच रह सकता है. यानी गर्मी से ज्यादा राहत की उम्मीद लोग न करें. मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के मुताबिक एक महीने से अधिक समय से तेज बारिश नहीं होने के कारण तापमान में बढ़ोतरी हुई है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments