Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeअन्यKisan Andolan : 12 सितंबर को ग्रेनो प्राधिकरण पर होगी ऐतिहासिक किसान...

Kisan Andolan : 12 सितंबर को ग्रेनो प्राधिकरण पर होगी ऐतिहासिक किसान महापंचायत

तैयारी में किसान सभा ने चलाया धुआंधार जनसंपर्क अभियान

 किसान सभा के बैनर तले 117 वें दिन धरना स्थल पर सैकड़ों किसानों ने प्राधिकरण के विरुद्ध की जबरदस्त नारेबाजी

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

ग्रेटर नोएडा। आज किसान सभा के धरने की अध्यक्षता पप्पू ठेकेदार ने तथा संचालन सतीश यादव ने किया। किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने गांव शयोराजपुर खोदना कला बादलपुर तुशियाना में मीटिंग कर डेरा डालो घेरा डालो प्रोग्राम में बड़ी संख्या में पहुंचने की अपील की महिलाओं की कमेटी ने ग्राम डबरा ब्रोडी ब्यौरा, रायपुर में जनसंपर्क कर लोगों से 12 सितंबर के आंदोलन को सफल बनाने का आह्वान किया। 

धरना स्थल पर मौजूद सैकड़ो किसानों को संबोधित करते हुए किसान सभा के उपाध्यक्ष ब्रह्मपाल सूबेदार ने कहा कि आंदोलन अपने अंतिम चरण में है 12 सितंबर को हजारों की संख्या में किसान प्राधिकरण को बंद करेंगे किसान सभा के प्रवक्ता डॉक्टर रुपेश वर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि किसान पूरे सब्र के साथ और शांतिपूर्ण ढंग से पिछले 117 दिन से दिन रात का धरना दे रहे हैं परंतु प्राधिकरण और सरकार किसानों की समस्याओं को हल करने को लेकर गंभीर नहीं है स्थानीय जनप्रतिनिधियों की प्राथमिकता में किसानों की समस्याएं सिरे से गायब हैं किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि लड़ाई आर पार की है।

मुद्दों को हल करके ही दम लेंगे किसान नेता जयकरण सिंह भाटी ने कहा कि प्राधिकरण पूरी तरह किसान विरोधी नीति अपना रहा है किसानों के  वाजिब हक देने से इनकार कर रहा है किसान संगठित हो चुके हैं किसान आक्रोशित हैं और अपने मुद्दों को हल कर करके ही घर वापस जाएंगे जिला एक्शन कमेटी के सदस्य और किसान सभा के नेता महाराज सिंह प्रधान ने ऐलान किया कि हजारों की संख्या में किसान प्राधिकरण पर दिन-रात रहने का कार्य करेंगे जिसमें महिलाओं की संख्या पुरुषों से अधिक रहेगी यदि प्राधिकरण ने किसानों की समस्याओं का हल नहीं किया तो दिल्ली आंदोलन की तरह किसान परमानेंट वहीं पर रहेंगे और घर वापसी तभी होगी जब मुद्दों पर ठोस कार्रवाई हो जाएगी। सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि 12 सितंबर की प्रस्तावित किसान महापंचायत में मजदूर भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।


 आज धरने को रंगीलाल भाटी कामरेड पुष्पेंद्र त्यागी किसान सभा के महासचिव हरेंद्र, गवरी मुखिया सुरेश यादव सुरेंद्र यादव मनवीर भाटी खानपुर सत्तू भाटी यतेंद्र मैनेजर अजी पाल भाटी निशांत रावल केशव रावल अजब सिंह नेताजी मोहित भाटी मोहित नागर मोहित यादव संदीप भाटी पूनम भाटी तिलक देवी गीता भाटी प्रेमवती महेश प्रजापति शेखर प्रजापति दुष्यंत सेन राजीव नागर लाला नागर राजू नागर सुशील डॉ विक्रम सुंदर प्रधान नरेंद्र नागर जगबीर नंबरदार निरंकार प्रधान ने संबोधित किया और सैकड़ो की संख्या में किसान धरना स्थल पर उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments