Thursday, May 9, 2024
spot_img
Homeअन्यG 20 के बाद दिल्ली ने फिर पकड़ी रफ़्तार, सभी सेवाएं बहाल

G 20 के बाद दिल्ली ने फिर पकड़ी रफ़्तार, सभी सेवाएं बहाल

DELHI DARPAN TV :  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जी 20 शिखर सम्मेलन समाप्त होते ही बीते रात से दिल्ली पुलिस ने सभी पाबंदियां हटा ली है. बैन हटते ही दिल्ली ने अपनी पुरानी रफ्तार पकड़ ली है. आज सुबह से ही सड़कों पर सरकारी, कैब, टैंपो और निजी वाहन फर्राटे भरते नजर आये. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने G20 के चलते लगाई गई तमाम पाबंदियों को समाप्त करने का ऐलान बीती रात 12 बजे कर दिया था. यही वजह है कि आज से दिल्ली की ट्रैफिक पहले की तरह सामान्य नजर आने लगी है.
दरअसल, जी 20 सम्मेलन की वजह से दिल्ली के बॉर्डर पर जारी पाबंदी कल रात 12 बजे तक ही थी. समय सीमा समाप्त होने के बाद बॉर्डर को खोल दिया गया. नई दिल्ली में बनाए गए कंट्रोल जोन भी आज सुचारू रूप से खुल गए हैं. टीकरी, झाड़ोदा, ढांसा बॉर्डर, गाजीपुर, सिंधु बॉर्डर व अन्य सभी रास्तों से दिल्ली में भारी और व्यावसायिक वाहनों पर पर लगा हटा लिया गया है. प्रतिबंधों के हटते ही भारी और व्यावसायिक वाहन चालकों ने राहत की सांस ली है

कमर्शियल वाहनों की एंट्री रात 12 बजे बहाल

बता दें कि निजी कारों और टैक्सी आदि से दिल्ली जाने के लिए तो दिल्ली पुलिस ने लोगों को रविवार की शाम सात बजे से पहले ही ढिलाई देनी शुरू कर दी थी. भारी व व्यावसायिक वाहनों के लिए भी बॉर्डर रात 12 बजे खोल दिए गए. हरियाणा के फरीदाबाद, गुरुग्राम, रोहतक, सोनीपत, पानीपत, झज्जर, पलवल, बहादुरगढ़ और यूपी नोएडा, गाजियाबाद मेरठ व अन्य क्षेत्रों से दिल्ली में प्रवेश करने वाली बसें व वाहनों पर एंट्री से रोक हटा ली गई हे. रात 12 बजे के बाद कई बसें सिरसा, हिसार और पंजाब और राजस्थान से आकर दिल्ली जाती हैं. इन बसों का परिचालन भी सामान्य हो गया. दिल्ली मेट्रो का समय भी कल से पहले वाला हो जाएगा.

रोहतक दिल्ली मार्ग पर रेल सेवा बहाल

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के रोहतक दिल्ली रेलमार्ग पर बंद 20 यात्री और एक्सप्रेस रेलगाड़ियों का संचालन शुरू हो गया है. इस रेल लाइन पर 22 जोड़े यानी अप-डाउन की 44 गाड़ियां चलती हैं. 44 रेलगाड़ियों में से 20 यानी 10 जोड़े गाड़ियां जी-20 सम्मेलन की वजह से रद्द की गई थीं.  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments