Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअन्यG20 Summit 2023 in Delhi : दरियागंज के SHO ने पहले दिया...

G20 Summit 2023 in Delhi : दरियागंज के SHO ने पहले दिया सभी सेवाओं को बंद रखने का आदेश, फिर किया रद्द

G20 Summit In India: दरियागंज थाने के एसएचओ ने जी 20 सम्मेलन को ध्यान में रखते हुए सभी समुदायों के लोगों से सहयोग की अपील की है। इसका मकसद बिना बाधा के सम्मेलन को संपन्न कराना है 

Delhi News : दिल्ली में जी 20 (G20 Summit 2023 in Delhi) की तैयारियों को फाइनल टच दिया जा रहा है। इस क्रम में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा सोमवार को नई एडवाइजरी जारी करने का सिलसिला जारी है। सुबह के समय दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने डीएमआरसी को एडवाइजरी जारी कर  39 मेट्रो स्टेशनों को पूरी तरह से या आशिक रूप से बंद रखने को कहा है। अब दरियागंज थाने के एसएचओ हरजिंदर कौर ने नोटिस जारी कर सभी से सहयोग की अपील की है। साथ ही एसएचओ ने कहा था कि 8 से 10 सितंबर तक राजघाट सहित दरियागंज के जिन-जिन इलाकों में विदेशी मेहमानों का मूवमेंट होगा, उन क्षेत्रों में सभी तरह की आवाजाही, कारोबार और दफ्तरों की गतिविधियों पर रोक रहेगी, जिसे कुछ देर बाद वापस ले लिया। 

ABP Live से बातचीत में दरियागंज थाने के एसएचओ हरजिंदर कौर ने बताया था कि G20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 8 अगस्त की शाम 7 बजे से 10 अगस्त की सुबह 12 बजे तक राजघाट समेत कई अन्य स्थानों पर VIP यानी विदेशी मेहमानों का मूवमेंट होना है। विदेशी डेलीगेट्स के मूवमेंट वाले इलाकों की मार्केट, दुकान, मॉल, सरकारी और प्राइवेट ऑफिस, सिनेमा हॉल, पार्किंग, बस डिपो आदि सेवाएं बंद रहेंगी. इस पर सख्ती से अमल किया जाएगा. एसएचओ ने जी20 सम्मेलन को सफल बनाने के लिए सभी से सहयोग देने की अपील की है।

जानकारी के मुताबिक विदेशी मेहमान राजघाट, अरुणा आसफ अली रोड, नेताजी सुभाष मार्ग, जेएलएन मार्ग, निषाद राज मार्ग, दयानंद रोड, केदारनाथ मार्ग, पदमचंद मार्ग, अंसारी रोड, दरियागंज सहित कई अन्य इलाकों में मूवमेंट पर होंगे. अब एसएचओ की ओर से सभी सेवाओं को बंद रखने का आदेश प्रभावी नहीं माना जाएगा। 

सुरक्षा के मद्देनजर खुफिया एजेंसी सतर्क

एसएचओ के पहले बयान के मुताबिक विदेशी मेहमानों का इलाके में मूवमेंट के दौरान उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स को सौंपी गई हैं. इन एजेंसियों के जवान मार्केट के भवनों और घरों  की छत के ऊपर से सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने का काम करेंगे. इस काम में आम लोगों से सहयोग मिलने पर किसी भी प्रकार का कोई परेशानी नहीं होने की संभावना है. बता दें कि 8 से लेकर 10 सितंबर तक जी 20 सम्मेलन होना है. सम्मेलन की तैयारी अंतिम चरण में है. सम्मेलन को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए दिल्ली पुलिस सहित अन्य सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं । 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments