Thursday, May 9, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi में Congress को उबारने के लिए जनहित के मुद्दे उठाएगी कांग्रेस...

Delhi में Congress को उबारने के लिए जनहित के मुद्दे उठाएगी कांग्रेस : लवली 

Arvinder Singh Lovely News : अरविंदर सिंह लवली ने कहा है कि हमारा फोकस कांग्रेस संगठन को मजबूत करते हुए जनहितैषी मुद्दों पर रहेगा, ताकि पार्टी अपना खोया जनाधार फिर से हासिल कर सके 

कांग्रेस का अध्यक्ष बनते ही अरविंदर सिंह लवली को बनाने का असर नजर आने लगा है। उनके अध्यक्ष बनने के बाद से दिल्ली कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता नए सिरे से एक्टिव मोड में आ गए हैं। इस बीच नवनियुक्त दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष और शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे अरविंदर सिंह लवली ने कहा है कि दिल्ली में कांग्रेस बहुत जल्द नए तेवर में दिखाई देगी। उन्होंने कहा है कि हमारा फोकस कांग्रेस संगठन को मजबूत करते हुए पार्टी नेतृत्व की ओर से तय मुद्दों को लोगों के बीच उठाना है ताकि पार्टी को अपना खोया जनाधार वापस मिल सके।

दरअसल, अरविंदर सिंह लवली ने पार्टी के दिल्ली प्रभारी की ओर से कांग्रेस को और मजबूत करने की रणनीति पर चर्चा के लिए बुलाई बैठक में शामिल होने के बाद ये बयान दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेताओं को जिलेवार जिम्मेदारियां बांटी गई हैं। अब हम कांग्रेसी कल्चर के अनुरूप दिल्ली इकाई में सामूहिक निर्णय लेने पर जोर देंगे। यही वजह है कि हमने कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए सामूहिक रूप से काम करने का मन बनाया है।

जनहित से जुड़े मसलों पर देंगे जोर

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि हम पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एजेंडे को आगे बढ़ाएंगे. इस कड़ी में पार्टी के कुछ लोगों को आज बुलाया गया है, कुछ को बाद में बुलाया जाएगा. सभी को लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी. खास बात यह है कि नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष राहुल गांधी के एजेंडे को आगे बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं. यानी वह दिल्ली में बेरोजगारी, महंगाई, रोजगार, नफरत के बदले मोहब्बत, दिल्ली के कमजोर वर्गों के मसले के जनता के बीच उठाएंगे. अगर वो ऐसा कर पाए तो आगामी महीनों में दिल्ली की राजनीति में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

इस रणनीति पर काम करेंगे लवली!

बता दें कि अन्ना आंदोलन के बाद से दिल्ली में कांग्रेस की स्थिति कमजोर हुई है. कांग्रेस के समर्थक आम आदमी पार्टी के पाले में चले गए हैं. दिल्ली कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली की नजर पार्टी के पुराने जनाधार को फिर से हासिल करने पर है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments