Monday, May 6, 2024
spot_img
HomeMCDMundka | नांगलोई वार्ड में निगम पार्षद और अधिकारियों के बीच जंग ,आखिर...

Mundka | नांगलोई वार्ड में निगम पार्षद और अधिकारियों के बीच जंग ,आखिर मामला क्या  है ?

अवैध निर्माण पर करवाई को लेकर दिल्ली नगर निगम अधिकारियों और स्थानीय निगम पार्षद आमने सामने है

राजेंद्र स्वामी , दिल्ली दर्पण ब्यूरो दिल्ली। दिल्ली के नांगलोई वार्ड में अवैध निर्माण पर करवाई को लेकर दिल्ली नगर निगम अधिकारियों और स्थानीय निगम पार्षद आमने सामने है। यहाँ से आम आदमी पार्टी की निगम पार्षद हेमलता राजेंद्र लाडला का आरोप है कि निगम अधिकारी ,जेई आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों की दुकानों और मकानों को चुन चुनकर निशाना बना रहे है। लेकिन ऐसी ही एक करवाई पर निगम अधिकारीयों को अपने बुलडोज़र के साथ बैरंग ही वापस लौटना पड़ा। अभी कुछ दिन पूर्व नांगलोई के राजधानी पार्क में दिल्ली नगर निगम का  डेमोलेशन दस्ता एक प्रॉपर्टी पर करवाई करने पहुंचा, जैसे ही वह वहां पहुंचा स्थानीय निगम पार्षद हेमलता लाडला मकान मालिक सहित कई महिलाओं के साथ वहां पहुंच गयी। मौके पर पुलिस थी ,

दूकान से कुछ दूरी पर नगर निगम डेमोलेशन दस्ता जेबीसी के साथ तैयार खड़ा था। लेकिन महिलाओं की संख्या और उनके तेवर देखकर उन्हें बिना करवाई के ही वापस जाना पड़ा। बड़ा सवाल है की दिल्ली नगर निगम का यह दस्ता क्या सचमुच अवैध निर्माण पर करवाई के लिए आया था या फिर यह केवल अवध उगाही की कोशिस थी ? यदि अवैध निर्माण पर करवाई के लिए आया था तो फिर वह पुलिस फ़ोर्स होते हुए भी बैरंग क्यों लौट गया ? जिस निर्माण पर दिल्ली नगर निगम करवाई करने पहुंचा था वह पिछले आठ महीनों से बन रही थी। अब जब वह पूरी तरह बनकर तैयार है तो नगर निगम का दस्ता उसे ढहने निकल कर सामने आ गया। सवाल है की नगर निगम अधिकारी की आँखे पिछले आठ महीने से बंद क्यों थी ? नगर निगम के अधिकारी क्या इसी पल के इन्तजार में थे की इसी वक्त इस पर करवाई करने का डर दिखाकर ज्यादा वसूली कर सकेंगे ? ऐसे  ही आरोप नांगलोई की निगम पार्षद और मकान मालिक लगा रहे  है। बहरहाल सच्चाई तो जांच की विषय है लेकिन इस पूरे घटनाक्रम में दिल्ली नगर निगम नरेला की यह करवाई और सवालों की घेरे में  जरूर है।  
इस साड़ी करवाई को दिल्ली नगर निगम के अधिकारीयों और आम आदमी पार्टी के पार्षदों नेताओं के बीच की  जंग की शुरुआत के रूप में भी देखा जा रहा है। नरेला में भी बिल्डिंग विभाग की ऐसी ही करवाई सामने आयी थी। नांगलोई में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक खुलेआम एलजी की इशारे पर करवाई मान रहे है। मुंडका विधायक धर्मपाल लकड़ा भी खुलेआम यह आरोप लगाते नजर आतें है की अधिकारी एलजी के इशारे पर उनके कार्यों में रुकवाट डालते नजर आते है। वे विपक्ष के इशारे पर मुंडका को बदहाल करना चाहते है ताकि  आम आदमी पार्टी सरकार को बदनाम किया जा सके।

 ऐसा नहीं है कि नांगलोई से निगम पार्षद और सके पति दूध के धुले है। पार्षद हेमलता लाडला के पति राजेंद्र लाडला तो अपने दबंगई और नगर निगम अधिकारी से अवैध वसूली के लिए मारपीट करने और झूठे मुकदमों में फ़साने के आरोप में गिरफ्तार तक हो चुकें है। इस विषय पर न तो  आम आदमी पार्टी कोई बयान देती नजर आ रही है और ना ही स्थानीय विधायक धर्मपाल लकड़ा ही अपने पार्षद और उनके पति के पक्ष में कोई बयान ही देते नजर आ रहे है। यानी राजेंद्र लाडला पूरी तरह पाक साफ़ है इस पर आम आदमी पार्टी यह स्वीकार करने में संकोच करती नजर आ रही  है। क्या बीजेपी ऑपरेशन लोटस की  तैयारी में है ? या फिर नगर निगम के नए निजाम को नाकाम और घोर भ्रष्ट और बदमाश के रूप में पेश करने की तैयारी में है। या फिर बीजेपी दोनों दिशाओं पर काम कर रही है। ताकि दिल्ली नगर निगम में स्टेंडिंग कमेटी के जुगाड़ के लिए ऑपरेशन लोटस चलाया जा सकें। यानी उन्हें बीजेपी में शामिल कर पाक साफ़ कर दिया जाए ,जैसा की आम आदमी पार्टी आरोप भी लगाती आ रही है। राजेंद्र लाडला की गिरफ्तारी को इसी रूप में भी देखा जा सकता है। राजेंद्र लाडला पर आरोप किसी फ़िल्मी कहने जैसे ही नजर आतें है। जहाँ नेताजी किसी अधिकारी को सरेराह उसे  गाडी समेत किडनेप कर अपने कार्यालय ले जाते है और उसकी जमकर धुलाई कर उससे झूठे मुकदमें में फ़साने की धमकी देकर 5 लाख रुपये महीना रंगदारी मांगते है। अगर ऐसा है तो या भी बेहद चौकाने वाला है और यदि यह आरोप झूठे है तो यह और भी गभीर मामला है। जो यह साबित करता है देश की राजधानी दिल्ली में किसका और कैसा जंगलराज चल रहा है। जरूरत इसकी गहन जांच  कर दूध का दूध और पानी का पानी करने की है।  लेकिन बड़ा सवाल यह है की ऐसी जांच की जरूरत एलजी साहब ,पुलिस आयुक्त और अमित  शाह और प्रधान मंत्री समझते भी है क्या ? 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments